छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रेडी टू ईट फूड मामले में गड़बड़ी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बर्खास्त, सुपरवाइजर पर भी गिरी गाज

By

Published : Jul 28, 2021, 10:27 PM IST

Anganwadi worker
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बर्खास्त

बलरामपुर के ग्राम पंचायत बाड़ी चलगली में रेडी टू ईट फूड के वितरण में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. जिसके बाद कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए आंगबाड़ी कार्यकर्ता को बर्खास्त कर दिया है.

बलरामपुर: राजपुर जिला क्षेत्र के सुदूर अंचल में बसे ग्राम पंचायत बाड़ी चलगली में रेडी टू ईट फूड वितरण मामले में गड़बड़ी की शिकायत आई थी. जांच में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सुपरवाइजर पर आरोप लगा. जिसके बाद कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल ने एक बड़ी कार्रवाई की है. बाड़ी चलगली की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीता को पद से बर्खास्त कर दिया गया है. जबकि सुपरवाइजर के दो महीने के वेतन रोकने के आदेश जारी हुए हैं. वहीं सीडीपीओ कमलावती खाखा को निलंबित करने के लिए सचिव को पत्र लिखा गया है.

संसदीय सचिव हुए थे नाराज

दरअसल, ग्राम पंचायत बाड़ी चलगली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ती और अन्य अधिकारियों ने रेडी टू ईट फूड के वितरण में बड़ी लापरवाही की थी. मीडिया में आई खबरों के बाद सामरी विधायक और संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज ने यहां शिविर का आयोजन किया था. शिविर के दौरान संसदीय सचिव ने जब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और अधिकारियों से योजनाओं की जानकारी पूछी थी तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और अधिकारियों ने जानकारी नहीं होने की बात कही थी. इस पर संसदीय सचिव ने काफी नाराजगी जाहिर की थी.

कोरिया में एक साल से बच्चों को नहीं मिल रहा रेडी टू ईट फूड, बढ़ा कुपोषण का खतरा

जारी हुआ था नोटिस
इस मामले में महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी जेआर प्रधान ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सुपरवाइजर और सीडीपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था. स्पष्टीकरण मिलने के बाद उसमें सही जवाब नहीं होने पर कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details