छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर जिले में 3 टन अवैध कोयला जब्त, आरोपी फरार

By

Published : May 31, 2019, 11:51 PM IST

बलरामपुर जिले में 3 टन अवैध कोयला जब्त ()

वन परिक्षेत्र वाड्रफनगर के चल गली वन क्षेत्र में कोयला चोरों के हौसले बुलंद थे, लेकिन इस बार कोयला चोर जंगलों से कोयला की चोरी करते पकड़े गए हैं.

बलरामपुर : जिले में कोयले का अवैध उत्पादन जोरों पर है. चोर कोयले की चोरी के साथ-साथ उसे खपाने में भी सक्रिय थे, लेकिन इस बार चोरों की किस्मत ने साथ नहीं दिया और कोयले से भरे ट्रक को वन विभाग ने जब्त कर लिया.

बलरामपुर जिले में 3 टन अवैध कोयला जब्त

दरअसल, वन परिक्षेत्र वाड्रफनगर के चल गली वन क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से कोयला चोरों के हौसले बुलंद थे, लेकिन इस बार कोयला चोर जंगलों से कोयला की चोरी करते पकड़े गए हैं. हालांकि चोर मौके से फरार हैं, लेकिन उनके द्वारा कोयला से किये लोड ट्रैक्टर को वन विभाग की टीम ने जब्त कर लिया है.

बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि वाड्रफनगर के चल गली वन क्षेत्र से अवैध रूप से कोयले का अवैध उत्खनन किया जा रहा है. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने वन परिक्षेत्र से गुजरने वाले सभी रास्तों की घेराबंदी कर कोयला से लदे ट्रेक्टर को पकड़ लिया. लेकिन मौके का फायदा उठा ड्राइवर सहित अन्य साथी भाग निकले.

जांच में यह बात सामने आई कि ट्रैक्टर मालिक का नाम राजप्रताप गुप्ता है, जो चलगली का निवासी है. वन विभाग ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की.

Intro:बलरामपुर: बलरामपुर जिले में कोयला उत्पादन के आस पास के जगहों से अवैध रूप से कोयला की खोदाई कर उसे खपाने में कोयला चोर सफल हो जा रहे हैं। चोरी की इन घटनाओ को करने में कोयला चोरो का किसी को भय भी नही होता, लेकिन इस बार कोयला चोर जंगलो से कोयला की चोरी करते पकड़े गए है। हालांकि चोर मौके से फरार हो गए है लेकिन उनके द्वारा कोयला से किये लोड ट्रेक्टर को वन विभाग की टीम ने जप्त कर लिया है।
Body:दरअसल बलरामपुर जिले के वन परिक्षेत्र वाड्रफनगर के चलगली वन क्षेत्र से अवैध रूप से कोयला निकलने की खबर वन परिक्षेत्र अधिकारी को किसी ने फोन पर दी, सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने वन परिक्षेत्र से गुजरने वाले सभी रास्तों की घेरा बन्दी कर दी जिसके बाद चलगली के रास्ते एक कोयला से लदे ट्रेक्टर को वन विभाग ने पकड़ लिया, मौके का फायदा उठा ड्राइवर सहित अन्य साथी भाग निकले, जांच में वन विभाग को ट्रेक्टर मालिक का नाम राजप्रताप गुप्ता मिला जो कि चलगली का निवासी बताया जा रहा है।वन विभाग द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।
बाईट - अशोक तिवारी ( रेंजर वाड्रफनगर )Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details