छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा में शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा हुई खंडित, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 18, 2022, 9:26 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

idol broken
प्रतिमा खंडित

सरगुजा में शिवलिंग और नंदी की प्रतिम खंडित हुई है. इस घटना से आहत समाज के लोगों ने बतौली चौक पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सरगुजा:जिले के बतौली में शिव मंदिर में शिवलिंग और नंदी की मूर्ति खंडित करने को लेकर आक्रोश उपजा है. इस घटना से आहत समाज के लोगों द्वारा बतौली चौक पर प्रदर्शन करने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया. जिसके आधार पर पुलिस आरोपी का तलाशी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें:गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छत्तीसगढ़ कनेक्शन से मचा हड़कंप !

सुबह लगी जानकारी:बतौली विकासखंड के शांतिपारा में शिव मंदिर स्थापित है. आज सुबह जब लोग मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. मंदिर शिव लिंग के साथ ही नंदी की प्रतिमा खंडित थी. शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा को अज्ञात लोगों द्वारा अन्य हथियारों की सहायता से खंडित किया गया था.

लोगों में आक्रोश:शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा खंडित किए जाने की जानकारी मिलते ही लोगो में आक्रोश फैल गया. बड़ी संख्या में लोग बतौली चौक पर एकत्रित हो गए और नारेबाजी कर विरोध जताने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही बतौली पुलिस और आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे.

शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा तोड़े जाने पर लोगों का प्रदर्शन
आंदोलन की चेतावनी: स्थानीय ग्रामीणों को पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिया गया. प्रदर्शनकारियों द्वारा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंप मामले में कार्रवाई की मांग की है. मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. इधर, पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लेकर तुरंत कार्रवाई शुरू की गई. पकड़ा गया आरोपी:एसपी भावना गुप्ता और एएसपी विवेक शुक्ला के निर्देश पर एसडीओपी सीतापुर चंद्रकांत गर्वना के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा जांच शुरू की गई. जांच के दौरान एक सेदम के एक व्यक्ति को मंदिर के पास घूमते देखे जाने की जानकारी सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने सेदम निवासी पुटलू उर्फ बृजभूषण पैकरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. सामाजिक सौहार्द बनाये रखें: इस मामले में एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला ने बताया "आरोपी बृजभूषण पैंकरा शादी के कार्यक्रम में ग्राम पोपरेंगा आया हुआ था. शादी में ही शराब का पीने के बाद वापस लौटते समय मंदिर के पास रुका था. मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की और उसके बाद घर चला गया. मामले में पुलिस द्वारा धारा 295 (क), 153 (ए), 427 के तहत आरोपी पुटलू उर्फ बृजभूषण को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार के अफवाहों में ना पड़े. धार्मिक और सामाजिक सौहाद्र बनाए रखे."
Last Updated :Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details