छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Four dead bodies found in Tilda : तिल्दा में व्यापारी समेत बीवी बच्चों का मिला शव, हत्या या सुसाइड की गुत्थी में उलझी पुलिस

By

Published : May 14, 2022, 1:02 PM IST

Found dead body of wife children including businessman in Tilda

तिल्दा में एक व्यापारी का पूरा परिवार खत्म हो (Merchants family ends in Tilda) गया. घर पर व्यापारी समेत उसकी बीवी और दो बच्चों के शव मिले हैं. अब तक पुलिस पता नहीं लगा पाई है कि परिवार ने आत्महत्या की है या किसी ने उनकी हत्या की है.

रायपुर : तिल्दा नेवरा में शुक्रवार रात को व्यापारी पंकज जैन समेत उनकी बीवी और बच्चों का शव मिला. बच्चों के शव बेड में पड़े थे .दोनों के ही मुंह से झाग निकल रहा था. वहीं व्यापारी का शव जमीन पर पड़ा था. जबकि पत्नी रुचि जैन का शव फंदे पर लटक रहा था. व्यापारी पंकज के बड़े बेटे का नाम बिट्टू और छोटे बेटे का नाम भयू था. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बच्चों को जहर देकर मारा गया (Merchants family ends in Tilda) है. अब पुलिस इस पूरे मामले को पारिवारिक विवाद से जोड़कर देख रही है.

व्यापारी के बेटे बिट्टू और भयू का शव

मौत का कारण क्या : तिल्दा नेवरा में मिले इन चार शवों की गुत्थी अभी तक उलझी हुई है. ग्रामीण एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर ने बताया ''तिल्दा नेवरा थाना अंतर्गत तिल्दा के एक ही परिवार के चार लोगों के शव एक कमरे में मिले थे. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पुलिस पारिवारिक विवाद से इन मौतों को जोड़कर देख रही है. लेकिन ये पारिवारिक विवाद क्या था, इस बात का पता ना तो पुलिस को चल पाया है और ना ही मृतकों के परिजनों ने ऐसी कोई बात की है.''

कहां पर मिले हैं शव : तिल्दा के बजरंग चौक निवासी पंकज जैन सीमेंट और सरिया का काम करते थे. जिस मकान में यह घटना हुई है, उस मकान के फर्स्ट फ्लोर में उनकी मां शारदा देवी अपने बड़े बेटे सोनल जैन के साथ रहती हैं. ये पूरी घटना ग्राउंड फ्लोर पर घटी है, जहां पर पंकज अपनी पत्नी रुचि जैन और दो बच्चे बिट्टू जैन और भयु जैन के साथ रहते थे.

तिल्दा में व्यापारी समेत बीवी बच्चों का मिला शव

कैसी मिली पुलिस को सूचना: आसपास के लोगों ने बताया कि "घर में लाइट जल रही थी और बाहर से ताला लगा हुआ था. इसलिए लोगों को शक हुआ". उसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. तिल्दा नेवरा में पहुंचने के बाद पुलिस ने घर का ताला तोड़ा. गेट खुलने पर सभी के होश उड़ गए, क्योंकि एक साथ चार लाशें घर में पड़ी थीं. पुलिस की टीम ने भी घर और ग्रिल में ताला लगा देखा. पुलिस इसे शुरुआती तौर पर हत्या के मामले से जोड़ कर देख रही है.

हत्या है या सुसाइड:घटनास्थल पर किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. ना ही किसी से विवाद की बात सामने आई है. प्रथम दृष्टया पुलिस इस पूरे मामले को पारिवारिक विवाद समझकर जांच कर रही है. लेकिन मौत के कारणों का अब तक कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है. घटनास्थल पर दोनों बच्चों के शव बिस्तर पर पड़े थे. दोनों बच्चों के मुंह से झाग निकल रहा था. इसलिए ऐसी आशंका है कि दोनों को जहर देकर मारा गया (Poison given to children in Tilda) है. वहीं पंकज जैन के सिर पर हथौड़ी या किसी भारी चीज से वार हुआ है. पत्नी का शव फांसी पर झूलता पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details