छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: देखिए जब अचानक बाढ़ आती है तो क्या होता है....

By

Published : Sep 6, 2021, 1:39 PM IST

Tourists who went to see Ranidahra Falls were trapped in the flash floods in kawardha

कवर्धा में रानीदहरा जल प्रपात देखने गए पर्यटक अचानक बाढ़ में फंस गए. लगभग 5 घंटे तक पर्यटक बाढ़ में फंसे रहे फिर क्या हुआ. देखिए VIDEO

कवर्धा: रानीदहरा जल प्रपात देखने गए कई पर्यटक अचानक नदी की बाढ़ में फंस गए. ये सभी पर्यटक कई घंटे तक बाढ़ में फंसे रहे. काफी देर बाद ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे पर्यटकों को बाढ़ से निकाला. जिसके बाद पर्यटकों की जान में जान आई.

रानीदहरा जल प्रपात देखने गए पर्यटक बाढ़ में फंसे

पूरी घटना कवर्धा जिले के बोड़ला विकासखंड अंतर्गत रानीदहरा जल प्रपात की है. जहां रविवार को छुट्टी के दिन आस-पास जिले के लोग पिकनिक मनाने और जल प्रपात देखने बड़ी संख्या मे पर्यटक रानीदहरा पहुंचे थे. इसी दौरान नदी में अचानक बाढ़ आ गई. जिससे नदी तट पर जल प्रपात का लुत्फ उठा रहे लोग फंस गए. फंसे लोगों की चीख पुकार सुनकर पास के ग्रामीण वहां पहुंचे और 5 घंटे के मशक्कत के बाद सभी पर्यटकों को रस्सी के सहारे बाहर निकाला गया. फिलहाल सभी पर्यटन सुरक्षित है.

अचानक नदी में आ गई थी बाढ़

छत्तीसगढ़ में बनेगा चौथा बाघ अभयारण्य, गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व को मंजूरी, एरिया में मौजूद हैं 4 बाघ

कवर्धा जिले में कई जल प्रपात व पर्यटन स्थल है. लेकिन इसे कवर्धा की बदनसीबी ही कहा जा सकता है. यहां के पर्यटन स्थलों को सहजने और यहां की खूबसूरतियों को और निखारने शासन और प्रशासन ध्यान नहीं देती. यहां तक की जल प्रपात जैसे खतरनाक जगहों पर किसी तरह के सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details