छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी बिजली विभाग ने काट दिया स्कूल में बिजली का कनेक्शन, अंधेरे में देश का भावी भविष्य

By

Published : Jan 1, 2022, 1:31 PM IST

Updated : Jan 1, 2022, 4:25 PM IST

Darkness in Dhamtari Government School
धमतरी सरकारी स्कूल में अंधेरा ()

धमतरी में शैक्षणिक व्यवस्था बेपटरी है. पहले कोरोना और अब छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते हजारों बच्चों की शिक्षा पर ही दुष्प्रभाव पड़ने लगा है. धमतरी विन्धवासिनी वार्ड के प्रथामिक शाला में बकाया बिजली बिल की वजह से विभाग ने कनेक्शन ही काट दिया है.

धमतरीः धमतरी विन्धवासिनी वार्ड के प्रथामिक शाला में करीब 17 हजार बिजली बिल बकाया की वजह से विद्युत विभाग ने 23 दिसंबर को आपूर्ति कनेक्शन ही काट दिया है. बच्चे अंधेरे में एग्जाम देने के लिए विवश हैं.

धमतरी सरकारी स्कूल में अंधेरा

सरकारी कार्यालयों में करोड़ो बिजली बिल बकाया

बिजली विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ के सरकारी विभागों में बिजली बिल बकाया है. इन विभागों में करीब 50 करोड़ 51 लाख रुपये बिजली बिल बकाया है. बार-बार नोटिस के बाद भी यह राशि जमा नहीं किया जा रहा है. अब विभाग ने ऐसे विभागों में बिजली का कनेक्शन काटना ही शुरू कर दिया है.

अंधेरे में एग्जाम देने के लिए बच्चे मजबूर

विन्धवासिनी वार्ड के प्रथामिक शाला में 125 बच्चों का पंजीकरण है. कक्षा पहली से पांचवी तक की पढ़ाई होती है. इन दिनों इस स्कूल में मिड लाईन आकलन के तहत छमाही की परीक्षा हो रही है. बच्चे एक्जाम देने पहुंच रहे हैं लेकिन उन्हे अंधेरे में ही परीक्षा देना पड़ रहा है. बिजली कट होने से स्कूल के टीचर सहित बच्चों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है.

इधर, दो विभागों की लड़ाई में शैक्षणिक अव्यवस्थाओं से जूझ रहे बच्चों की समस्या पर राजनीतिक दलों में मानों भूचाल आ गया है. बीजेपी नेता ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं और जहां से उनका भविष्य बनना है, वहीं पर बिजली की आपूर्ति ठप है.

Last Updated :Jan 1, 2022, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details