छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूअर मारने बिछाया था करंट का जाल, उत्तरप्रदेश से आये युवक की फंसकर मौत

By

Published : Sep 15, 2022, 10:23 PM IST

applied current to kill pigs in Balrampur
बलरामपुर में सुअरों को मारने के लिए करंट ()

Youth dies due to electrocution in Balrampur: बलरामपुर में सूअर को मारने आरोपियों पिता पुत्र ने करंट लगाया. जिसकी चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बलरामपुर :जंगली सूअर को मारने के लिये करंट का जाल बिछाया था. लेकिन सूअर के शिकार की नीयत से बिछाए जाल में उत्तरप्रदेश से आया एक युवक फंस गया. तेज करंट लगने से युवक की मौत हो गई. ग्रामीण युवक की मौत के बाद आरोपी पिता पुत्र ने बचने के लिए शव को मक्के के खेत में छिपा दिया और उसपर घास डाल दी ताकि किसी को इस बारे में पता ना चल सके. पुलिस ने आरोपी पिता पुत्र को गिरफ्तार करने के साथ ही तार जब्त किया है. applied current to kill pigs in Balrampur

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला अंतर्गत बभनी निवासी कपिलदेव यादव 6 सितम्बर को 11 बजे बाइक से घर से निकला था. इस दौरान रात लगभग तीन बजे कपिलदेव के भाई तपसी दास यादव को ग्राम कुंदरू निवासी देवचंद यादव ने फोन कर जानकारी दी कि कपिलदेव यादव की बाइक ग्राम कुंदरू ढोढ़ीपारा में पुलिया के पास खड़ी है.

सूचना मिलने के बाद तपसी दास यादव कुंदरू गांव पहुंचा और बाइक लेकर वापस घर चला गया व अपने भाई को फोन लगाने लगा लेकिन उसका मोबाइल फोन उठ नहीं रहा था. ऐसे में वह दोबारा ग्राम कुंदरू आकर ग्रामीणों की मदद से अपने भाई की तलाश कर रहा था. मोबाइल फोन के लोकेशन के आधार पर ग्राम कुंदरू में देवनारायण गोंड के मक्का बाड़ी में उसके मोबाइल फोन की आवाज आ रही थी.

बिलासपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, घर में घुसकर कर रहे छेड़खानी

मक्के की बाड़ी में था शव: इस दौरान मृतक का भाई व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो कपिलदेव यादव का शव मक्का बाड़ी में पड़ा हुआ था. मृतक के कोहनी, कलाई में चोट के साथ ही पेट, कमर, पीठ व जगह जगह जलने के निशान थे. मृतक के भाई ने इसकी सूचना सनावल पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

सूअर मारने लगाया था फंदा:प्रारंभिक पीएम रिपोर्ट में युवक की मौत करेंट की चपेट में आने से होने की पुष्टि हुई. पुलिस को जांच के दौरान यह जानकारी मिली कि गांव के देवनारायण गोंड द्वारा खेत में सूअर मारने के लिए करंट का फंदा लगाया गया था. ऐसे में देवनारायण व उसके पुत्र को हिरासत में पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने 6 सितम्बर की रात आठ बजे सूअर मारने के लिए करेंट की नंगी तार का फंदा लगाया था.

आरोपी गिरफ्तार:7 सितम्बर की सुबह पांच बजे जब वे मौके पर पहुंचे तो वहां युवक मृत पड़ा था. ऐसे में पकड़े जाने के डर से दोनों ने मिलकर शव को मक्का बाड़ी में छिपा दिया और उसपर घास डाल दिया. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर करंट का फंदा, तार व अन्य सामान जब्त किया है. पुलिस ने मामले में धारा 304, 201 के तहत 57 वर्षीय देवनारायण सिंह और 24 वर्षीय सुरेंद्र सिंह उर्फ विट्टू को गिरफ्तार कर लिया है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details