बिहार

bihar

Bagaha News: मिला मिड डे मिल की थाली में चूहों का शौच, बच्चों ने फेंका खाना.. लापरवाही पर उठे सवाल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 25, 2023, 2:17 PM IST

बगहा में मिड डे मिल खाने से बीमार हुए बच्चों का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इस बीच रामनगर में बच्चों द्वारा मिड डे मिल की थाली फेंके जाने का वीडियो सामने आ गया. आरोप है कि भोजन में चूहों का शौच देखा गया, जिसके बाद बच्चों ने एक-एक कर अपने खाने की थाली फेंक दी. पढ़ें पूरी खबर..

बगहा में बच्चों ने मिड डे मिल खाना फेंका
बगहा में बच्चों ने मिड डे मिल खाना फेंका

बगहाःबिहार के बगहा में रामनगर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुड़ेरा में मिड डे मिल में चूहों का शौच मिलने के मामला सामने आया है. खाने में गंदगी देख स्कूल के बच्चे काफी नाराज हो गए और अपना खाना फेंक कर विरोध जताया. थाली का भोजन फेंकने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और एक बार फिर मिड डे मिल के तहत बच्चों को खिलाए जाने वाले तथाकथित पौष्टिक भोजन पर सवाल उठने लगे हैं.

ये भी पढ़ेंःBagaha News: बगहा में मिड डे मील खाने से बच्चे बीमार, डीएम पहुंचे अस्पताल, कईयों ने फेंका खाना

बगहा में बच्चों के एमडीएम में रैट पिट्सः मिला इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनोद कौशल ने बताया कि मैं बच्चों का स्मार्ट क्लास ले रहा था, उसी दौरान नौवीं क्लास के छात्र छात्राओं ने भोजन की थाली लाकर दिखाया और बताया कि इसमें चूहों का शौच है. मैंने भी उनकी थाली में रैट पिट्स देखा और समझा बुझाकर वापस भेज दिया, लेकिन बच्चों ने थाली ले जाकर बाहर फेंक दी. जिसका वीडियो किसी ने वायरल कर दिया है.

"मैंने भी बच्चों की थाली में रैट पिट्स देखा था, फिर उनको समझा बुझा दिया. लेकिन बच्चों ने खाने की थाली बाहर फेंक दी थी. किसी ने वीडियो बनाकर वायरल किया है"-विनोद कौशल, प्रधानाध्यापक

वायरल वीडियो की होगी जांचः वहीं, इस सीलसिले में जब प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंद किशोर सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जानकारी उन्हें भी मिली है. इस वीडियो की जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी. जो भी दोषी होंगे उन पर सख्त कार्रवाई होगी.

"वायरल वीडियो की जानकारी मिली है. इस वीडियो की जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी"- नंद किशोर सिंह, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी

पहले भी कई बार मिल चुकी है शिकायतः बता दें की दो माह पहले ही बगहा के नरवल बरवल स्थित प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मिल खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार पड़ गए थे. जिसके बाद अस्पताल में सभी बच्चों का इलाज किया गया था. अभी इस मामले की जांच चल हीं रही है कि इसी बीच फिर से मिड डे मिल व्यवस्था में गड़बड़ी देखने को मिली है, जिस पर सवाल उठना लाजमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details