बिहार

bihar

जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ विवाद, सैकड़ों की संख्या में लोगों ने थाने पर बोल दिया हमला

By

Published : Nov 28, 2021, 11:10 PM IST

पश्चिमी चंपारण में जमीन कब्जे के विवाद को लेकर लोगों ने नवलपुर थाने पर हमला (Attack on Nawalpur Police Station) बोल दिया. ग्रामीणों के हमले की सूचना मिलने पर वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गये हैं.

Villagers attacked at police station
लोगों ने थाने पर बोला हमला

पश्चिमी चंपारण (बेतिया): इस वक्त बिहार के पश्चिमी चंपारण से बड़ी खबर आ रही है. जहां लोगों ने नवलपुर थाने पर हमला(Attack on Nawalpur Police Station) कर दिया. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने थाने पर धावा बोला है और तोड़फोड़ भी की है. आक्रोशित लोग अभी थाना के अन्दर और बाहर डटे हुए हैं. पुलिस हालात को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है. थाने पर हमले की सूचना पर एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है और हालात को नियंत्रित करने में लग गयी.

ये भी पढ़ें- पटना लौटे तेजस्वी, पूछा-'मिट्टी में मिल जाएंगे, BJP के साथ नहीं जाएंगे' वाली शपथ का क्या हुआ नीतीश जी?

बताया जा रहा है कि पूरा मामला सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे (Illegal Possessionof Government Land) से जुड़ा हुआ है. योगापट्टी प्रखंड क्षेत्र के ढ़ढवा पंचायत में सरकारी जमीन पर कब्जें को लेकर दो पक्ष आमने-सामने थे. रविवार को एक पक्ष के द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया गया. जिसके बाद ढ़ढवा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया सुनिल कुमार व उसके समर्थक उग्र हो गए और नवलपुर थाने पर पहुंच कर बवाल करने लगे.

लोगों ने थाने पर बोला हमला
मुखिया समर्थकों का आरोप हैं कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही बरती और कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके कारण एक पक्ष द्वारा मारपीट कर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया. जबकि पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस समय पर नहीं पहुंची. जिसको लेकर मुखिया समर्थकों ने जमकर बवाल काटा है. वहीं, एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा भी नवलपुर थाने पहुंच गए.

ये भी पढ़ें-2015 में नीतीश के सहारे जली भभकती 'लालटेन', 2021 में बढ़ी रोशनी तो निशाना चूक रहा 'तीर'

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details