बिहार

bihar

Flood: खाना खाने घर जा रहीं दो बच्चियों की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत

By

Published : Jul 6, 2021, 8:00 PM IST

Updated : Jul 6, 2021, 8:45 PM IST

पूर्वी चंपारण (East Champaran) जिले में बाढ़ (Flood) के चलते डूबने से मौत की घटनाएं बढ़ गईं हैं. सोमवार को अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, मंगलवार को दो बच्चियों की डूबने से मौत हो गई.

death by drowning in flood water
बाढ़ के पानी में डूबने से मौत

मोतिहारी:बूढ़ी गंडक, धनौती और सिकरहना नदी में आई उफान के चलते पूर्वी चंपारण (East Champaran) जिले का बड़ा इलाका बाढ़ (Flood) की चपेट में है. इसके चलते बाढ़ के पानी में डूबने की घटनाओं में वृद्धि हो गई है. जिले के सुगौली थाना क्षेत्र के चीलझपटी गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गई. तीन बच्चियां सड़क पर बह रहे पानी को पार करते वक्त बह गईं थी. आसपास मौजूद लोगों ने एक को बचा लिया, लेकिन दो बच्ची की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें-Motihari News: चंवर में नाव पलटने से 4 बच्चे पानी में गिरे, 2 की मौत

टापू बना है गांव
बाढ़ का पानी घुसने के चलते चीलझपटी गांव टापू बना हुआ है. गांव जाने के लिए लोगों को सड़क पर भरे पानी के बीच से गुजरना पड़ता है. इस दौरान पैर फिसलने से हादसे का डर बना रहता. सड़क के दोनों किनारे गहरा पानी है. हादसे का शिकार हुईं तीनों बच्चियां खाना खाने के लिए बथान (मवेशी पालने की जगह) से घर जा रहीं थी. इसी दौरान पैर फिसलने से सभी बह गईं. गांव के लोगों ने एक बच्ची की जान बचा ली, लेकिन रुपाली कुमारी और पूजा कुमारी की मौत हो गई.

देखें वीडियो

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
ग्रामीण उमेश यादव ने बताया कि सड़क पर कमर तक पानी है. उसी पानी को पार करने के दौरान तीनों बच्चियां बह गईं थी. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर सुगौली-रक्सौल अंतरराष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया. इसके कारण सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया. उसके बाद पुलिस ने बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

सोमवार को डूबने से हुई थी 5 की मौत
गौरतलब है कि बाढ़ के चलते जिले में डूबने से मौत की घटनाएं बढ़ गईं हैं. सोमवार को अलग-अलग जगहों पर डूबने से 5 लोगों की मौत हो गई थी. चिरैया में सिझुआ नदी में डूब रही सहेली को बचाने गई दो सहेलियां डूबने लगीं थी. ग्रामीणों ने दो को बचा लिया, लेकिन एक लड़की डूब गई थी. मधुबन के पुन्दर-दुबहां रोड में बाढ़ के पानी में डूब कर एक युवक की मौत हो गई थी. नौरंगिया-माधोपुर पंचायत के नौरंगिया सरेह में एक अधेड़ की मौत हो गई थी. रक्सौल के गांधीनगर पुल के पास बाढ़ के पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई थी. अरेराज प्रखंड के मननपुर नोनिया टोला में बाढ़ के पानी में डूबने से आठ साल की बच्ची की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें-Video: पानी की तेज धार में बह गए दो बाइक सवार, सीढ़ी बनी सहारा... देसी जुगाड़ से बची जान

Last Updated : Jul 6, 2021, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details