बिहार

bihar

गड्ढे में तब्दील हुई सड़क, 7 महीने पहले MLA ने किया शिलान्यास लेकिन शुरू नहीं हुआ काम

By

Published : Jul 11, 2020, 4:09 PM IST

बगहा-1 प्रखण्ड के वार्ड प्रमुख ने कहा कि 7 महीने पहले ही सड़क का शिलान्यास स्थानीय विधायक ने किया था, लेकिन काम अब तक शुरू नहीं हुआ है. जिससे बीते कई वर्षों से इलाके के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

पश्चिम चंपारण
पश्चिम चंपारण

पश्चिम चंपारण(बगहा):जिले के पतिलार पंचायत अंतर्गत कई गांवों को जोड़ने वाली सड़क वर्षों से जर्जर और गड्ढे में तब्दील हो चुकी है. सड़क पर कीचड़ की वजह से हादसे होते रहते हैं. जिस वजह से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. शिलान्यास के बावजूद इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से बरसात में ग्रामीणों की परेशानी और बढ़ गई है.

जर्जर सड़क पर कीचड़ जमा
बगहा-1 प्रखण्ड के पतिलार पंचायत अंतर्गत मौजा टोला से लेकर चन्दरपुर बंकवा तक की 3 किमी सड़क वर्षों से जर्जर अवस्था मे पहुंच चुकी है. हालात यह है कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों की वजह से कीचड़ और पानी जमा हो जाता है. जिस वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि बरसात का मौसम नहीं भी हो तो गड्ढों के कारण इस रास्ते से आना-जाना दूभर हो जाता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

सड़क पर अक्सर होते हैं हादसे
एक समय था जब दियारा से सटे इस इलाके को अतिपिछड़ा इलाका माना जाता था, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब यहां से विकास यात्रा की शुरुवात की, तो इस इलाके की तस्वीर बदलने लगी. बावजूद इसके पतिलार, सीतापार गांव, मौजा टोला और चन्दरपुर बकवां गांव से होकर गुजरने वाली इस सड़क का अबतक कायाकल्प नहीं हो सका है. यही वजह है कि इस गड्ढे वाले कीचड़मय सड़क पर अक्सर छोटे-बड़े हादसे होते रहते हैं. वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि बीते 3 वर्षों में सड़क की स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतें होती हैं.

ईटीवी भारत की खबर के बाद हुआ था शिलान्यास
पिछले बरसात के मौसम में भी ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाई थी और बगहा विधायक राघव शरण पांडेय को इस सड़क के बाबत अवगत कराया था. जिसके बाद विधायक ने शीघ्र निर्माण का दिलासा दिया था. वहीं, वार्ड प्रमुख ने कहा कि 7 महीने पहले ही सड़क का शिलान्यास स्थानीय विधायक ने किया था, लेकिन काम अब तक शुरू नहीं हुआ है. जिससे बीते कई वर्षों से इलाके के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details