बिहार

bihar

नामी डॉक्टर का नेम प्लेट लगाकर झोलाछाप कर रहे मरीजों का इलाज, ताला तोड़कर अस्पताल में घुसी पुलिस

By

Published : Sep 2, 2021, 6:10 PM IST

Fake Medical Degree

पश्चिम चंपारण में फर्जी डिग्री (Fake Medical Degree) पर कई क्लीनिक चल रहे हैं. इसके खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. कई जगहों पर पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान तीन अवैध नर्सिंग होम को सील कर दिया गया. हालांकि रेड के दौरान टीम को अस्पताल में घुसने के लिए खासी मशक्कत भी करनी पड़ी. पढ़िए पूरी खबर..

पश्चिम चंपारण (बेतिया):नरकटियागंज में अवैध निजी नर्सिंग होम (Illegal Private Nursing Home) कुकुरमुत्ते की तरह पनप रहे हैं. झोलाछाप डॉक्टर (Fake Doctor) यहां मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. जिले में अवैध निजी नर्सिंग होम का संचालन कर रहे चिकित्सकों पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने कई निजी क्लीनिकों पर पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से छापेमारी की. छापेमारी से इलाके में हड़कंपमच गया और कई अवैध नर्सिंग होम चला रहे झोला छाप डॉक्टर मौके से नौ दो ग्यारह हो गए.

यह भी पढ़ें-क्या हुआ जब असली पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली पुलिस, सड़कों पर कहता था साइड प्लीज... फिर लूटपाट-वसूली

छापेमारी के दौरान तीन क्लीनिकों को सील कर दिया गया. वहीं रेड मारने के लिए जब टीम गुरो हेल्थ केयर पहुंची तो अंदर जाने को लेकर प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. क्लीनिक में ताला लटका था जिसे गैस कटर से काटा गया. ताला काटने के बाद अस्पताल से मरीजों को बाहर निकाला गया और उपचार के लिए सभी को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया.

देखें वीडियो

प्रशासन की ओर से तीन चिकित्सकों की डिग्री संदेहास्पद होने के बाद उन पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही गई है. उन तीनों क्लीनिकों को सील कर दिया गया है. वहीं इस कार्रवाई से अवैध नर्सिंग होम चलाने वाले झोलाछाप दर्जनों चिकित्सक क्लीनिक बन्द कर फरार हो गए.

उधर प्रशासन ने इमरजेंसी अस्पताल में भी रेड डाला.फर्जी डिग्री की आशंका के बीच चिकित्सक सद्दाम हुसैन को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई. इस दौरान एसडीपीओ कुंदन कुमार,नगर प्रबंधक रितेश कुमार के साथ अन्य पुलिस पदाधिकारी इस अभियान में शामिल रहे.

छापमेमारी को एसडीएम और एसडीपीओ के साथ अन्य पुलिस के द्वारा अंजाम दिया गया. इस पूरी जांच पड़ताल में पता चला कि तीनों नर्सिंग होम अवैध तरीके से चलाए जा रहे थे. खुदको डॉक्टर बताने वाले लोगों की डिग्री की भी जांच की जा रही है क्योंकि प्रशासन द्वारा छापेमारी में इनकी डिग्री भी संदेहास्पद होने की बात सामने आई है.

तीनों क्लीनिक नरकटियागंज नगर में आते हैं. किसी बड़े चिकित्सक का नेम प्लेट लगाकर क्लीनिक को संचालित किया जा रहा था. एसडीएम साहिला हीर ने बताया की चौहान हेल्थ केयर, इमरजेंसी अस्पताल के साथ गुरो हेल्थ केयर में छापेमारी की गई है. छापेमारी के दौरान चिकित्सक मौके से भाग निकले. वहीं मरीजो को कोई परेशानी न हो इसे देखते हुए प्रशासन ने सभी को अनुमंडलीय अस्पताल में एडमिट कराया है.

यह भी पढ़ें-फर्जी डिग्री पर बन गए PMCH अधीक्षक! अब आरोपों की जांच करेगा निगरानी अन्वेषण ब्यूरो

यह भी पढ़ें-अवैध नर्सिंग होम को मेडिकल टीम ने किया सील, गर्भपात के दौरान हुई थी महिला की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details