बिहार

bihar

बेतिया में रंग लाया जागरुकता अभियान, कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उमड़ने लगी है भीड़

By

Published : Sep 8, 2021, 5:29 PM IST

टीकाकरण
टीकाकरण

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने सबको झकझोर दिया था. उसके बाद प्रशासन ने वैक्सीनेशन को लेकर लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार किया. आज उसी का परिणाम है कि वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों का हुजूम देखने को मिल रहा है. लोग जागरूक होकर वैक्सीन ले रहे हैं.

बेतिया:कोरोना (Corona Virus ) महामारी की दूसरी लहर में लोगों के अंदर एक खौफ ने घर कर लिया था. एक के बाद एक लगातार कोरोना मरीजों के इजाफे से नरकटियागंज (Narkatiyaganj) के दूरदराज गांवों में टीकाकरण (Vaccination) को लेकर कई भ्रांतियां फैल गयीं थीं. लोग टीका लगवाने से परहेज करने लगे थे. लेकिन समाजसेवी, स्वास्थ्य विभाग और पंचायती नुमाइंदों ने जागरुकता अभियान छेड़कर ग्रामीणों को जागरूक किया. अब लोग काफी संख्या में टीका लेने पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ रही है लोगों की भीड़, नहीं दिख रहा कोरोना का भय

ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण में रफ्तार आ चुकी है. दूरदराज गांव में लोग खुद वैक्सीन लगवाने आ रहे हैं. जिस कारण टीकाकरण केंद्र में लोगों की काफी भीड़ भी देखी जा रही है. इसको लेकर जनप्रतिनिधि भी आगे आ कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

नरकटियागंज के महम्मदपुर गांव में बीजेपी की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष शीला वर्मा लोगों के बीच घर-घर जाकर जागरूक कर रही हैं. वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक भी करती दिख रही हैं. बीजेपी नेत्री शीला वर्मा ने बताया कि शुरू में लोग वैक्सीनेशन के लिए सामने नहीं आ रहे थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने जागरुकता अभियान छेड़कर लोगाें की भ्रांतियां दूर कीं. बुजुर्ग भी टीका लगवाने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं. अब विशेष टीम घर-घर पहुंचकर टीका लगा रही है.

क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम विशेष रूप से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन लगाने के लिए मेहनत कर रही है. उसी का नतीजा है कि इतनी अधिक संख्या में लोगों ने वैक्सीन ले ली है. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उनके गांव में 100 फीसदी लक्ष्य को पूरा कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- दरभंगा में उत्तर बिहार के पहले स्पूतनिक-वी वैक्सीनेशन सेंटर का हुआ उद्घाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details