बिहार

bihar

आरएसएस ने स्थापना दिवस पर नरकटियागंज में निकाला पथ संचलन

By

Published : Oct 15, 2021, 11:01 PM IST

आरएसएस
आरएसएस ()

नरकटियागंज में विजयादशमी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पढ़ें पूरी खबर..

बेतिया:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से शुक्रवार को स्थापना दिवस और विजयादशमी (Vijayadashmi ) धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर शस्त्र पूजन और बौद्धिक कार्यक्रम के बाद पूर्ण गणवेशधारी स्वयंसेवकों ने नरकटियागंज मेंपथ संचलन किया. कई स्थानों पर लोगों ने भारत माता की जयकार करते हुए स्वंयसेवकों पर पुष्पवर्षा कर पथ संचलन का स्वागत किया.

इन्हें भी पढ़ें- किशनगंजः माता की मूर्तियों के साथ झूमते गाते निकले श्रद्धालु, गांधी चौक पर लगी प्रतिमाओं की लंबी कतार
पथ संचलन नरकटियागंज के पोखरा चौक से प्रारंभ होकर मुखिया जी चौक हाई स्कूल से होते हुए पुनः पोखरा चौक पर पहुंचा. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता भाजपा के राज्य सभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि विजयादशमी हमारी वैभवशाली संस्कृति और गौरवशाली परंपरा का पर्व है. यह पर्व विजय का प्रतीक है. सत्य पर असत्य की विजय, अनाचार पर सदाचार की विजय है.

इन्हें भी पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट: मूर्ति विसर्जन के लिए गंगा घाट पर नगर निगम ने बनाया कृत्रिम तालाब

भगवान राम ने साधनहीन होते हुए भी समाज के शोषित एवं वचित वर्ग को संगठित कर साधन संपन्न रावण पर विजय प्राप्त की थी. यह पर्व शक्ति उपासना का पर्व है. शक्ति की प्रतीक मां दुर्गा की उपासना करनी चाहिए. वक्ताओं ने आगे कहा कि आज ही के दिन डॉक्टर हेडगेवार ने हिन्दू समाज को संगठित करने के लिए स्वयं सेवक संघ की स्थापना की थी. संघ के कार्यकर्ता अपने आंतरिक दोषों को दूर कर समाज की बुराइयों को दूर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details