बिहार

bihar

बगहा में लॉक डाउन से बढ़ी सब्जियों की दाम, लोग परेशान

By

Published : Apr 13, 2020, 1:13 PM IST

सब्जियों के थोक विक्रेताओं का कहना है कि यदि लॉक डाउन बढ़ता है. साथ ही प्रशासनिक अधिकारी सब्जी आयात को लेकर बेहतर रणनीति नहीं बनाते हैं, तो ऐसी स्थिति में हरी सब्जियों की भारी किल्लत हो सकती है. दाम बढ़ सकते हैं.

बेतिया
बेतिया

बगहा: लॉक डाउन का सीधा असर जिले के सब्जी बाजार में भी देखने को मिल रहा है. पर्याप्त मात्रा में सब्जियों की उपलब्धता नहीं होने से सब्जी महंगी हो गई है. इससे लोगों का बजट बिगड़ गया है.

बेतिया के बगहा सहित अनेक ग्रामीण इलाकों में लोगों की थाली से हरी सब्जियां गायब होने लगी हैं. लॉक डाउन के वजह से बाजार में हरी सब्जियों की कमी हो गई है. बाजार में कम मात्रा में सब्जियां पहुंच पा रही हैं. इससे सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं. सभी तरह के सब्जियों के दाम में 10 से 20 रुपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जिससे लोगों की बजट बिगड़ गई है. बजट बिगड़ने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

'प्रशासनिक अधिकारी बनाए रणनीति'
सब्जियों के थोक विक्रेताओं का कहना है कि यदि लॉक डाउन बढ़ता है. साथ ही प्रशासनिक अधिकारी सब्जी आयात को लेकर बेहतर रणनीति नहीं बनाते हैं, तो ऐसी स्थिति में हरी सब्जियों की भारी किल्लत हो सकती है. दाम बढ़ सकते हैं. सब्जी लेकर आने वाले गाड़ियों को कई जगह पुलिस रोक दे रही है, जिससे सब्जियां बाजार में समय पर नहीं पहुंच पा रही है. इस वजह से भी अभी सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details