बिहार

bihar

बगहा में जलजमाव से लोग परेशान, अब तक नहीं हुआ सड़क और नाले का निर्माण

By

Published : Sep 30, 2019, 1:45 PM IST

पटखौली और नारायणापुर अंतर्गत वार्ड संख्या 3 और 5 में बसे कई मुहल्लों में अब तक सड़क और नालियां नहीं बन पाई हैं. इस कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बरसात नहीं होने पर भी इस इलाके में जलजमाव की स्थिति हमेशा बनी रहती है.

बगहा में जलजमाव

पश्चिमी चंपारण: बगहा नगर परिषद अंतर्गत पॉश इलाका बोरिंग रोड स्थित वार्ड नंबर 3 और 5 के निवासी जलजमाव से परेशान हैं. 5-6 साल पहले बसे इन मुहल्लों में काफी समय से सड़क और नाली की समस्या रही है. लोगों का सड़कों पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है. सरकार के उदासीन रवैये से लोगों में मायूसी है.

पटखौली और नारायणापुर अंतर्गत वार्ड संख्या 3 और 5 में बसे कई मुहल्लों में अब तक सड़क और नालियां नहीं बन पाई हैं. इस कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बरसात नही होने पर भी इस इलाके में जलजमाव की स्थिति हमेशा बनी रहती है. यदि बारिश ज्यादा जो जाए तो फिर लोगों का घर से निकलना दूभर हो जाता है.

पेश है रिपोर्ट

जलजमाव से लोग परेशान
इस इलाके में तकरीबन 50 परिवारों ने अपना आशियाना बनाया है. लोगों का कहना है कि मुख्य मार्ग पर आने जाने का एक मात्र रास्ता है जो पूरी तरह जलमग्न हो गया है. घुटने तक जलजमाव हो जाने की वजह से बच्चे कई दिनों तक स्कूल नहीं जा पाते है. बच्चों को अगर स्कूल भेजना हो तो कंधे पर बैठाकर पानी पार कराते हैं.

शिकायत के बाद भी नहीं मिली मदद

शिकायत के बाद भी नहीं मिली मदद
स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर कोई बीमार पड़ जाए तो परेशानी और भी बढ़ जाती है. मरीजों को अस्पताल ले जाने में काफी परेशानी होती है. इतना ही नहीं, यहां को लोग बिजली की समस्या से भी जूझ रहे हैं. इनका कहना है कि कई बार वार्ड कमिश्नर से इसकी शिकायत की गई लेकिन आश्वासन के सिवा और कुछ नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details