बिहार

bihar

बगहा: नगर परिषद और पंचायत ने साफ नहीं कराया नाली, जाम की वजह से घर में घुस रहा पानी

By

Published : Aug 2, 2020, 1:51 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 9:32 PM IST

बगहा में नगर परिषद की उदासीनता का खामियाजा हर साल शहर वासियों को भुगतना पड़ता है. इस बार भी खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. नालियों की सफाई और जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने से बरसात के बाद नालियों का पानी लोगों के घर-आंगन में घुस जा रहा है. जिससे लोगों को परेशानी हो रही है.

water
water

बगहाःनगर परिषद के उदासीनता का खामियाजा इस साल भी शहर वासियों को भुगतना पड़ रहा है. नालियों की सफाई और जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने से बरसात के बाद नालियों का पानी लोगों के घर-आंगन में घुस जा रहा है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

नालियां हैं जाम, घर-आंगन में घुसता है पानी
वैसे तो बरसात के समय नालियां दुरुस्त नहीं होने से बगहा शहर के पॉश इलाकों में जलजमाव होना आम बात है. लेकिन इसके अलावा भी कई इलाके और वार्ड ऐसे हैं. जहां वर्षों से नालियों की सफाई नहीं हुई है और हालात यह है कि नालियां जलकुंभी और कचड़ों से भरा पड़ा है. नतीजन लोगों के घर आंगन में पानी घुस जाता है. यहां तक कि नाली के पानी के साथ कीड़े-मकोड़े भी लोगों के घरों में घुस जाते हैं. नगर परिषद बगहा अंतर्गत वार्ड 35, 31, 32 इसी तरह के इलाके हैं. जहां हल्के बरसात के बाद भी लोगों को जलजमाव के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

शौच के लिए लोग आज भी लेते हैं खेतों का सहारा
नगर परिषद बगहा अंतर्गत वार्ड नं. 35 के ग्रामीणों ने ईटीवी भारत से अपनी समस्याओं को बताते हुए कहा कि इस वार्ड में अब भी दर्जनों ऐसे परिवार हैं. जिनके साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से भेदभाव बरता जाता है. लिहाजा अब तक उन्हें न तो पीएम आवास योजना का लाभ मिला और ना ही शौचालय के लिए राशि ही मिली. नतीजन लोगों को आज भी शौच के लिए खेतों की ओर रुख करना पड़ता है.

Last Updated : Aug 19, 2020, 9:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details