बिहार

bihar

यूपी से नरकटियागंज लायी जा रही थी शराब, रेल पुलिस ने किया जब्त

By

Published : Sep 20, 2021, 3:06 PM IST

ट्रेन से शराब तस्करी
नरकटियागंज में रेलपुलिस ने पकड़ी शराब ()

पंचायत चुनाव को देखते हुए शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है. तस्करों के खिलाफ लगातार कारवाई की जा रही है. इसी के तहत रविवार को चम्पारण सत्याग्रह एक्सप्रेस से विदेशी शराब जब्त की गई.

बेतिया: बिहार सरकार राज्य में शराबबंदी(Liquor Ban in Bihar) लागू है. इसके बाद भी तस्कर पंचायत चुनाव में शराब खपाने के प्रयास में है. गुप्त सूचना पर चम्पारण सत्याग्रह एक्सप्रेस से रेल पुलिस 29 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है.

इन्हें भी पढ़ें-'बंगाल टाइगर' को पटना पुलिस ने दबोचा, बड़े स्तर पर करता था शराब की सप्लाई

रविवार को ट्रेन में जब रेल पुलिस गश्ती कर रही थी, तो पदाधिकारी को गुप्त सूचना मिली कि चम्पारण सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन से शराब नरकटियागंज लाया जा रहा है. तभी रेल पुलिस ने ट्रेन की तलाशी ली, तो एस-6 के शौचालय के समीप उजले रंग की प्लास्टिक का झोला दिखा.

जांच में झोले के भीतर विदेशी शराब मिली. रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि ट्रेन में सर्च के दौरान विदेशी शराब पकड़ी गयी है, जब्त शराब की कुल मात्रा 29 बोतल है. अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है. ज्ञात हो कि आए-दिन ट्रेन के माध्यम से यूपी से बिहार में शराब की तस्करी का प्रयास किया जा रहा है.

ज्ञात हो कि छोटे-छोटे स्टेशनों पर तस्करों द्वारा ट्रेन से उतरकर सड़क मार्ग द्वारा तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है. पंचायत चुनाव को लेकर विदेशी शराब की मांग बढ़ी है. पंचायत चुनाव में भाग्य अजमा रहे उम्मीदवार वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए चोरी छिपे शराब बांट रहे हैं.

नोट- यदि आपके शहर या इलाके में अवैध शराब की तस्करी या शराब पार्टी संबंधित किसी प्रकार की कोई भी सूचना मिलती है, तो आप इस टोल फ्री नंबर- 15545 पर सूचना दें सकते है. सूचना मिलते ही विभाग के माध्यम से समस्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details