बिहार

bihar

हल्की बारिश में बहा नवनिर्मित इंटरलॉकिंग सड़क, सात निश्चय योजना के तहत हुआ था निर्माण

By

Published : Jul 19, 2020, 6:58 PM IST

सात निश्चय योजना के तहत बनाया गया नवनिर्मित इंटरलॉकिंग सड़क हल्की बारिश में बह गया. इसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

bettiah
bettiah

बेतिया(वाल्मीकिनगर): भितहा प्रखंड के भुईंधरवा पंचायत के वार्ड नंबर तीन में नवनिर्मित सड़क बारिश में ही बह गया. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड नंबर-3 में नवनिर्मित इंटरलॉकिंग जो सात निश्चय योजना से कराया गया था, उसमें दो नंबर ईंट और सिल्टी बालू का प्रयोग किया गया था. इस कारण हल्की बारिश होने के कारण वह पानी से बह गया है, जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

नलजल कार्य में भी बरती गई है अनियमितता
ग्रामीणों ने बताया कि उक्त वार्ड में नल जल का कार्य भी बहुत घटिया ढंग से किया गया है. टंकी के स्टैंड में 8 इंच के चैनल के बदले 3 इंच के चैनल का प्रयोग किया गया है. पाइप की गहराई भी मानक से बहुत कम है. इस कार्य की जांच कनीय अभियंता ने किया गया था, जिसमें घोर अनियमितता पाई गई थी. उन्होंने इस आशय से संबंधित जिम्मेदारों से स्पष्टीकरण भी पूछा था, बावजूद इसके कोई सुधार नहीं हुआ ना ही कोई कार्रवाई की गई. ग्रामीणों ने पूर्व में ही लिखित रूप से आवेदन भितहा बीडीओ को दे दिया है.

वार्ड क्रियान्वयन समिति से मांगा गया स्पष्टीकरण
इस मामले में बीडीओ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि उक्त सड़क निर्माण और अन्य कार्य की जांच के लिए दिए गए आवेदन पर कार्रवाई रते हुए पंचायत तकनीकी को जांच करने के लिए दिया गया था. जांच प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है. संबंधित लोगों से स्पष्टीकरण पूछा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details