बिहार

bihar

Bettiah News : बाढ़ ने रोका रास्ता, तो ट्रैक्टर से दुल्हनियां लेने पहुंचा दूल्हा

By

Published : Jun 19, 2021, 6:07 PM IST

बिहार के बेतिया जिले (Bettiah) बाढ़ से प्रभावित है. ऐसे में मांगलिक आयोजन भी है. दूल्हे राजा अपनी दुल्हन लेने ट्रैक्टर से पहुंचे. बाढ़ के कारण सड़कें पानी में डूब चुकीं हैं. फिलहाल लोगों का एकमात्र सहारा है.

बेतिया में ट्रैक्टर से निकली बारात
बेतिया में ट्रैक्टर से निकली बारात

बेतिया : बिहार के कई जिले बाढ़ का दंश (Flood Situation in Bettiah) झेल रहे हैं. बेतिया में लोगों की खुशियों पर पानी फिर गया है. जिनकी शादियांहैं सबसे ज्यादा परेशानी उनको उठानी पड़ रही हैं. ऐसे में ट्रैक्टर ही फिलहाल लोगों का एकमात्र सहारा बन रहा है.

ये भी पढ़ें : बेतिया में ट्रैक्टर बनी नाव, ड्राइवर बना खेवैया, कैसे पार लगे ज़िंदगी की नैया

ट्रैक्टर पर दूल्हा
बारात डुमरिया गांव से गढ़वा भगोड़ी जाने वाली थी. लेकिन लगातार हो रही जिले में बारिश के कारण सिकटा प्रखंड के कई गांव बाढ़ की चपेट में हैं. गांव से आने-जाने का कोई रास्ता नहीं है. अगर गांव से निकलना है तो ट्रैक्टर ही एकमात्र सहारा है. इसलिए दूल्हा अपनी दुल्हनियां को लाने ट्रैक्टर से ही निकल पड़ा. ट्रैक्टर पर उसके साथ बाराती भी थे.

देखें वीडियो.

कई सालों से समस्या
बारातियों ने बताया कि यह समस्या पिछले कई सालों से है. हमारे यहां अगर सड़क की स्थिति सही होती तो आज यह समस्या उत्पन्न नहीं होती. गांव के लोग गांव में ही फंसे हुए हैं. जान जोखिम में डालकर लोग आ-जा रहे हैं. यह गांव मझौलिया प्रखंड के अंतिम छोर पर स्थित है.

बाढ़ में ट्रैक्टर से निकली बारात

ये भी पढ़ें : नाव पर बैठकर दुल्हन ब्याहने पहुंचा दूल्हा, बाढ़ ने फेरा अरमानों पर पानी

सड़कों पर बह रहा 4 फीट पानी
बता दें कि मझौलिया प्रखंड के परसा पंचायत के डुमरिया गांव के वार्ड नंबर 6, 7, 8 में बाढ़ का पानी घुस चुका है. मुख्य सड़क पर 4 फीट पानी बह रहा है. ऐसे में जान जोखिम में डालकर दूल्हे के साथ बाराती जा शादी में जा रहे हैं. मझौलिया प्रखंड के दर्जनभर गांव में चार फीट बाढ़ का पानी जमा हो गया है. ऐसे में ट्रैक्टर ही फिलहाल लोगों का एकमात्र सहारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details