बिहार

bihar

Liquor Ban In Bihar: अब LPG गैस लदे ट्रक से शराब की तस्करी, बगहा में 256 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 30, 2023, 11:18 AM IST

शराबबंदी वाले बिहार में शराब कारोबारी शराब तस्करी के लिए नए-नए जुगाड़ लगाते रहते हैं. इसी क्रम में यूपी-बिहार सीमा पर बगहा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. वाहन जांच के क्रम में एलपीजी गैस सिलेंडर लोडेड ट्रक के केबिन से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई.

बगहा में 256 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद
बगहा में 256 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

बगहाःबिहार के बगहा के धनहा थाना की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक एलपीजी गैस कंपनी के ट्रक से 252 लीटर विदेशी शराब बरामद की है. वहीं अवैध शराब के धंधे में प्रयुक्त ट्रक को भी पुलिस ने जब्त करते हुए चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. चालक को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

ये भी पढे़ंःLiquor Ban in Bihar : पूरे शरीर को बनाया 'शराब की टंकी'.. बिहार में शराब तस्करी का अनोखा तरीका, इस तरह हुआ भंडाफोड़

बगहा में 256 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद:इस मामले में धनहा थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि बगहा एसपी किरण कुमार जाधव को मिली गुप्त सूचना के बाद शराब और शराब कारोबारियों के विरुद्ध लगातार छापेमारी और तलाशी की जा रही है. इसी बीच पुलिस ने वाहन जांच के दौरान गैस सिलेंडर लोडेड ट्रक से 252 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार ट्रक चालक की पहचान पूर्वी चंपारण जिला के पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रामवन मलाही टोली निवासी चंद्रकिशोर सहनी के पुत्र हरेंद्र सहनी के रूप में हुई है.

"जिले में शराब कारोबारियों के विरुद्ध छापेमारी और तलाशी अभियान चल रहा है. इसी बीच गुप्त सूचना के अधार पर ये गिरफ्तार चालक पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है"-अजय कुमार, धनहा थानाध्यक्ष

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू : बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ने पूर्ण शराबबंदी लागू कर रखा है. इसके बावजूद इसके यहां नेपाल और यूपी सीमा से अक्सर अवैध शराब की खेप पहुंचाने में तस्कर औऱ धंधेबाज जुटे हुए हैं, लेकिन शराब के धंधेबाज डाल-डाल तो पुलिस पात-पात पहरेदारी में खाक छान रही है. मद्य निषेध उत्पाद विभाग के साथ साथ पुलिस प्रशासन भी चौकस है. लिहाजा समय-समय पर पुलिस को सफलता भी मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details