बिहार

bihar

पंचायत चुनाव: बेतिया में बिना अनुमति के चुनाव प्रचार कर रहे 5 वाहन जब्त, मुखिया प्रत्याशी को लेकर हिरासत में लेकर की गई पूछताछ

By

Published : Oct 6, 2021, 5:41 PM IST

बेतिया के नरकटियागंज में बिना अनुमति चुनाव प्रचार कर रहे 5 वाहन को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया, जबकि हरडिटेढा की निवर्तमान मुखिया अम्बेरा आरा को निजी वाहन में प्रचार सामग्री लेकर घूमने पर आचार संहिता उल्लंघन में दोषी पाए जाने पर वाहन जब्त कर घंटों हिरासत में रखा गया और पूछताछ की गई.

बेतिया में बिना अनुमति के चुनाव प्रचार कर रहे पांच वाहन किये गये जब्त
बेतिया में बिना अनुमति के चुनाव प्रचार कर रहे पांच वाहन किये गये जब्त

बेतिया: बिहार के बेतिया जिले में पुलिस ने पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) में बिना अनुमति के चुनाव प्रचार में लगाए गए 5 वाहनों को जब्त किया है. साथ ही वाहनों से चुनाव प्रचार की सामग्री भी जब्त की गई है. थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि मंगलवार व बुधवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान बिनवलिया, कुंडीलपुर व हरदीटेड़ा पंचायत के अलग-अलग प्रत्याशियों के कुल 5 वाहन जब्त किए गए हैं. गाड़ी से प्रचार सामग्री भी जब्त की गई है.

इसे भी पढ़ें :VIDEO: पंचायत चुनाव का अजब-गजब नजारा.. हाथी पर सवार होकर मांग रहे वोट

थानाध्यक्ष ने बताया कि कुंडिलपुर पंचायत के सेक्टर पदाधिकारी अविनाश कुमार के आवेदन पर दो मुखिया प्रत्याशियों की गाड़ी जब्त करते हुए एफआईआर दर्ज की गई है. प्राथमिकी में मुखिया प्रत्याशी पुनम श्री देवी व शोभा देवी बिना अनुमति के अपने अपने वाहनों पर बैनर पोस्टर लगाकर लाउडस्पीकर से क्षेत्र में प्रचार प्रसार करते पाए गए हैं. जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

वहीं, बिनवलिया पंचायत के सेक्टर मजिस्ट्रेट सुभाष कुमार के आवेदन पर सरपंच उम्मीदवार शबरून नेशा व पंचायत समिति सदस्य यासमीन प्रवीण पर एफआईआर दर्ज की गई है. दोनों उम्मीदवारों के वाहन जब्त किए गए हैं. दोनों प्रत्याशी बिना अनुमति के गाड़ी पर लाउडस्पीकर लगाकर चुनाव प्रचार कर रहे थे जबकि हरदीटेड़ा पंचायत की मुखिया प्रत्याशी सह निवर्तमान मुखिया अम्बेआरा खातून को निजी वाहन में चुनाव प्रचार की सामग्री के साथ पकड़ा गया है.

आदर्श आचार संहिता उलंघन मामले में मुखिया प्रत्याशी से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी प्रत्याशियों की गाड़ी व प्रचार सामग्री जब्त कर लिया गया है. सभी प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उलंघन में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, हरडिटेढा पंचायत में लोगों में चर्चा बना है कि मुखिया प्रत्याशी अम्बेरा आरा पैसा बांटते पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि, अधिकारियों ने खण्डन करते हुए कहा हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद छोड़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें:बिहार पंचायत चुनाव: नवगछिया में छठे चरण के पहले दिन 152 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

ABOUT THE AUTHOR

...view details