बिहार

bihar

नेपाल और यूपी में लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Dec 26, 2020, 4:44 PM IST

पुलिस को मिली सफलता एसपी द्वारा गठित पुलिस की विशेष टीम ने अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय लूट गिरोह का उद्भेदन किया है. वहीं पुलिस ने गोपालगंज के व्यवसाई हत्याकांड में सनसनी खेज खुलासा किया है. पुलिस ने गोपालगंज के व्यवसायी सफी आलम हत्याकांड में बताया कि सफी की हत्या की साजिश उसके पिता ने ही रची थी.

अंतर्राज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय पांच लुटेरे गिरफ्तार
अंतर्राज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय पांच लुटेरे गिरफ्तार

बेतियाः पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसपी द्वारा गठित पुलिस की विशेष टीम ने अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय लूट गिरोह का उद्भेदन किया है. वहीं पुलिस ने गोपालगंज के व्यवसायी हत्याकांड में भी सनसनीखेज खुलासा करते हुए बाताया कि व्यावसायी सफी आलम की हत्या की साजिश उसके पिता ने ही रची थी. पांच लाख में सफी आलम की हत्या को इन लोगों को सुपारी दी थी. मामले में व्यावसायी सफी आलम के पिता को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है.

अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय लूट गिरोह का उद्भेदन

पुलिस की टीम ने लुटेरों के गिरोह के पांच अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 2 किलो चरस, लूटा हुआ 73,500 रुपए, हत्या में इस्तेमाल किया गया पिस्टल, देशी कट्टा सहित लूट में इस्तेमाल की जाने वाली तीन बाइक के साथ आठ मोबाइल बरामद किया गया है. लुटेरे बेतिया, बगहा, मोतिहारी, गोपालगंज के साथ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, नेपाल में भी लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं.

अंतर्राज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय पांच लुटेरे गिरफ्तार

छापेमारी टीम में आधा दर्जन थानाध्यक्ष शामिल
लुटेरों का गिरोह लगातार बेतिया सहित अन्य जगहों पर लूट की घटना को अंजाम देता था. मामले में बेतिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने एक एसआईटी का गठन किया था. जिसका नेतृत्व एसडीपीओ सदर मुकुल पांडे कर रहे थे. इस टीम में आधा दर्जन थानाध्यक्षों को भी शामिल किया गया था. जिनके द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही थी. छापेमारी के दौरान उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से कुख्यात लुटेरा सैयउद्दीन उर्फ शंकर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं गोपालगंज में छापेमारी कर पुलिस ने एजाज अहमद और बगहा से शातिर अपराधी रंजन सिंह को गिरफ्तार किया है.

देखें रिपोर्ट

पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा
पुलिस कप्तान उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधियों का पुराना अपराधिक रिकार्ड है. लूट के अलावा हत्या के कई मामले में भी गिरफ्तार अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. एसपी ने बताया कि इतने बड़े लूट गिरोह के उद्भेदन से बेतिया सहित कई अन्य जिलों में लूट और अन्य अपराध की घटनाओं पर रोक लगेगी. एसपी ने टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details