बिहार

bihar

बेतिया में आग लगने से दो दुकान जलकर राख, पीड़ित ने लगाई प्रशासन से मुआवजे की गुहार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 24, 2023, 12:47 PM IST

Fire In Bettiah: बेतिया की दो दुकानों में अचानक आग लग गई. घटना देर रात घटी, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने आग बुझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. पढ़ें पूरी खबर

बेतिया में आग
बेतिया में आग

बेतियाः बिहार के बेतिया जिले के नौतन प्रखंड के जमुनिया पंचायत में नौतन-जगदीशपुर मुख्य हाईवे स्थित पेट्रोल पंप अवस्थित दो दुकानों मेंअचानक आगलग गई. आग की इस घटना में दोनों दुकानों में रखे लाखों के सामान और नगद जलकर राख हो गए. आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है.

देर रात दुकान में लगी आगःअग्नि पीड़ित मोतीपुर हलखोरवा निवासी पीड़ित इरशाद अंसारी ने जगदीशपुर थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ीत दुकानदार ने जगदीशपुर पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि रोज की तरह बीते 23 नवम्बर की रात नौ बजे वे अपनी दुकान बंद कर घर चला गया. उसके बाद ये घटना हुई है.

दो दुकानें जलकर हुई राख:पीड़ित ने कहा कि देर रात करीब ढाई बजे सूचना मिली कि उसके दुकान में आग लग गई है. सूचना मिलते ही दुकानदार वहां पहुंचा, तब तक सब कुछ जल कर राख हो गया था. ग्रामीणों के प्रयास के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. लोगों ने बताया कि आग की लपेटें इतनी तेज थीं कि बगल में तबरेज अंसारी की भी दुकान में रखी लाखों की सम्पत्ति जलकर राख हो गई.

"दुकान बंद कर घर चले गए थे. रात में दो बजे के करीब सूचना मिली की दुकान में आग लग गई है. तुरंत यहां पहुंचे, लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था. साहुकारों से कर्ज लेकर दुकान चला रहे थे. अब कैसे क्या होगा. इसी की चिंता सता रही है. मेरीदुकान के साथ एक और दुकान जल गई है. प्रशासन मदद करे अब वही आसरा है"-इरशाद अंसारी, पीड़ित

आग लगने से सदमे में डूबा परिवारः दुकानदार इरशाद अंसारी और दिव्यांग तबरेज अंसारी ने बताया कि साहुकारों से कर्ज लेकर दुकानदारी कर अपने परिवार का जिवोकोपार्जन चलाते हैं. दुकानों में आग लगने की घटना से पूरा परिवार सदमे में आ गया है. अब उन्हें भरण पोषण की चिंता सताने लगी है. पीड़ित दुकानदारों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है, ताकि मुआवजा मिल सके.

ये भी पढे़ंःFire In Bettiah: आग लगने से दो घर जलकर राख, आठ मवेशियों की भी झुलस कर हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details