बिहार

bihar

Bettiah Crime: बेतिया में दहेज के लिए महिला की हत्या, परिवार का आरोप- 'क्लीनिक खोलने के लिए जमीन और रुपए नहीं मिले तो बेटी को मार डाला'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 27, 2023, 1:04 PM IST

बिहार के बेतिया में महिला की हत्या का मामला (Murder In Bettiah) सामने आया है. परिजनों ने बताया कि उसका दामाद बेतिया में क्लीनिक खोलने के लिए जमीन और रुपए की डिमांड कर रहा था. नहीं देने पर दामाद और ससुराल वालों ने मिलकर उसकी बेटी की हत्या कर दी. पढ़ें पूरी खबर...

बेतिया में दहेज के लिए हत्या
बेतिया में दहेज के लिए हत्या

मृतका के पिता

बेतियाःबिहार के बेतिया में दहेज के लिए हत्या का मामला सामने आया है. मामला जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र नया टोला बसवरिया का है. मृतका की पहचान रिचा देवी के रूप में हुई है. मृतका के परिजनों ने उसके पति डॉक्टर अश्वनी कुमार और ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंःGopalganj News: पहले प्यार, फिर शादी, अब दहेज के लिए पति ने किया जानलेवा हमला

बेतिया में दहेज के लिए हत्याः घटना के बारे में मृतका के पिता ने बताया कि उसकी बेटी को ससुराल वाले हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. बुधवार को सभी ने मिलकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद से पिता का रो रोकर हाल खराब है. यही नहीं जिस समय बेटी को अस्पताल लेकर पहुंचे तो अस्पताल में भी ससुराल वालों से धक्का मुक्की हुई, जिसमें वे खुद भी जख्मी हो गए.

क्लीनिक खोलने के लिए जमीन की थी डिमांडः मृतका के पिता कमलेश वर्मा ने बताया कि उनकी बेटी रिचा की शादी 2021 में हुई थी. इस दौरान उन्होंने गिफ्ट के तौर पर एक कार, 15 लाख रुपए, 5 लाख रुपए का गहना और अन्य सामान दिए थे, इसके बाद भी उसके ससुराल वाले दहेज की डिमांड कर रहे थे. उसका दामाद बेतिया में एक कट्ठा जमीन और 10 लाख रुपए की डिमांड कर रहा था ताकि वह अपना क्लीनिक खोल सके.

कई बार हुआ था समझौताः पिता के अनुसार इतनी रकम और जमीन देने में सक्षम नहीं थे, जिस कारण लगातार उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था. इसको लेकर उन्होंने मुफस्सिल थाने में आदेवन भी दिया था. उस दौरान पुलिस ने ससुराल वाले और मायके वालों को समझा बुझाकर शांत करा दिया था. कुछ दिन के बाद फिर महिला को प्रताड़ित किया जा रहा था.

बेहोशी की हालत में पड़ी थी महिलाः मृतका के पिता ने बताया कि 2 दिन पहले उनकी बेटी ने फोन कर इसकी जानकारी दी थी. इसके बाद उनके दामाद ने फोन कर जानकारी दी कि बेटी कुछ नहीं बोल रही है. जब परिजन बेटी के ससुराल पहुंचे तो रिचा बेहोशी की हालत में पड़ी थी. आनन-फानन में बेतिया जीएमसीएच में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

"शादी के समय कार, 15 लाख रुपए और 5 लाख का गहना दिए थे. इसके बाद भी ससुराल वाले दहेज की मांग करते थे. दामाद बेतिया में एक कट्ठा जमीन और 10 लाख रुपए की मांग कर रहा था, नहीं देने पर सभी ने मिलकर मेटी बेटी की हत्या कर दी. ससुराल वाले दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. इसको लेकर थाने में आवेदन भी दिया गया था."-कमलेश कुमार वर्मा, मृतका के पिता

आरोपी पति हिरासत मेंः मृतका के पिता ने अपने दामाद, सास आशा देवी, ससुर उपेंद्र प्रसाद, नदद अंकिता कुमारी और ननदोई पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने दामाद को हिरासत में लिया है. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

"घटना की जानकारी मिली है. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों के बयान के आधार पर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया गया है. पिता के आवेदन पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है."- राकेश कुमार भास्कर, मुफस्सिल थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details