बिहार

bihar

बेतिया में दहेज की खातिर नवविवाहिता की हत्या, 7 महीने पहले हुई थी शादी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 7, 2023, 1:49 PM IST

murdered for dowry in Bettiah : पश्चिमी चंपारण जिले के साठी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक नवविवाहिता की दहेजलोभी ससुराल वालों ने हत्या कर दी है. 7 महीने पहले महिला की शादी हुई थी. वहीं हत्या के बाद ससुराल के सभी लोग घर छोड़कर फरार हैं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर साठी थाना पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

बेतिया में दहेज के लिए हत्या
बेतिया में दहेज के लिए हत्या

बेतिया: दहेज दानवों ने एक महिला की जान ले ली. घटना साठी थाना क्षेत्र हिंगलहर नतुआ टोली की है, जहां एक नवविवाहिता की गला दबाकर ससुराल वालों ने दहेज की खातिर हत्या कर दी है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची साठी थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया है.

बेतिया में दहेज के लिए हत्या: मृतका की पहचान साठी थाना क्षेत्र हिंगलहर नतुआ टोली निवासी अरबाज नट की 20 वर्षीय पत्नी मनीषा कुमारी उर्फ मनीषा खातून के रूप में हुई है. मृतका के परिजनों ने बताया है कि शादी महज सात माह पहले हुई थी. यथाशक्ति दान दहेज देकर शादी की गई थी. लड़की के पिता बाहर विदेश में काम करते हैं. जिस कारण ससुराल वाले लगातार दहेज में एक लाख और रुपया की मांग कर रहे थे.

"पैसे नहीं देने पर मनीषा खातून की गला दबाकर हत्या कर दी गई. ग्रामीणों के द्वारा पता चला कि मनीषा खातून की गला दबाकर हत्या कर दी गई है. हत्या की जानकारी मिलते ही जब हम उसके ससुराल पहुंचे तो ससुराल के सभी लोग फरार थे. जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी."-मृतका के परिजन

आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस कर रही छापेमारी: साठी थानाध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया है. परिजनों के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है. पुलिस प्राथमिक की दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. जल्द से जल्द उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

पढ़ें- Bettiah Crime: बेतिया में दहेज के लिए महिला की हत्या, परिवार का आरोप- 'क्लीनिक खोलने के लिए जमीन और रुपए नहीं मिले तो बेटी को मार डाला'

ABOUT THE AUTHOR

...view details