बिहार

bihar

बेतिया: धान अधिप्राप्ति में देरी को लेकर सहकारिता पदाधिकारी ने किया निरीक्षण, दिए कई दिशा-निर्देश

By

Published : Jan 31, 2021, 6:19 PM IST

नरकटियागंज प्रखंड में सहकारिता सह नोडल पदाधिकारी ने धान व्यापार मंडल का निरीक्षण किया. इस मौके पर किसानों से धान की खरीद को लेकर किसानों को आवश्यक जानकारियां दी. साथ ही पैक्स अध्यक्षों को धान अधिप्राप्ति में तेजी लाने के निर्देश दिए.

Cooperative officer reviewed the delay in procuring paddy in Bettiah
Cooperative officer reviewed the delay in procuring paddy in Bettiah

बेतिया:बिहार में धान अधिप्राप्ति की समय सीमा को फरवरी तक बढ़ा दिया गया है. इसके बाद भी धान की खरीदारी काफी सुस्त रफ्तार से हो रही है. इसको लेकर नरकटियागंज प्रखंड में सहकारिता सह नोडल पदाधिकारी के साथ किसान सलाहकार ने धान व्यापार मंडल का निरीक्षण किया. साथ ही पैक्स अध्यक्षों को धान अधिप्राप्ति में तेजी लाने का निर्देश दिया.

जल्द से जल्द धान पैक्स को देने की सलाह
इस दौरान सहकारिता पदाधिकारी धान अधिप्राप्ति को लेकर भसुरारी, विनवलिया और भेड़िहारवा पंचायत के किसानों से मुलाकात की. साथ ही किसानों को तेजी लाने का सलाह दिया. वहीं, रिजस्ट्रेशन करवा चुके किसानों को जल्द से जल्द धान पैक्स को बेचने की सलाह दी ताकि बिचौलियों की कोई भूमिका नहीं रह जाए.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी: धान खरीद को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय, बढ़ी 21 फरवरी तक

10 से 15 दिनों में धान की खरीद के निर्देश
इसके अलावा सहकारित पदाधिकारी ने धान अधिप्राप्ति के सुस्त रफ्तार को देखते हुए पैक्स अध्यक्षों को कहा कि 10 से 15 दिनों में धान की खरीद कर लें. इससे किसानों को बिचौलियों का मुंह नहीं देखना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details