बिहार

bihar

West Champaran Crime News: पैसे के लेनदेन में कपड़ा व्यवसाई पर तेजाब से हमला

By

Published : Jun 12, 2021, 9:21 PM IST

बेतिया (Bettiah) में एक स्वर्ण व्यवसाई ने कपड़े के दुकानदार पर एसिड से हमला कर दिया. एसिड अटैक में जख्मी दुकानदार का इलाज बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

West Champaran Acid Attack news
West Champaran Acid Attack news

पश्चिम चंपारण(बेतिया):एसिड अटैक (Acid Attack) जैसी घटनाओं को रोकने के तमाम प्रयास विफल साबित हो रहे हैं. मझौलिया में पैसे के लेनदेन को लेकर स्वर्ण व्यवसाई रवि रंजन सोनी ने कपड़ा दुकानदार दीपू कुमार पर तेजाब फेंक दिया. जख्मी दीपू का गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें-मामूली विवाद में भाई ने सगी बहन पर फेंका तेजाब, थाने पहुंची पीड़िता तो पुलिस ने कहा- 'समझौता कर लो'

एसिड से हमला
तेजाब से दीपू के पीठ के नीचे से पैर तक का कुछ हिस्सा जल गया है. उसे इलाज के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

'दीपू का इलाज किया जा रहा है. उनकी स्थिति खतरे से बाहर है.'-डॉ. प्रमोद तिवारी, अस्पताल अधीक्षक

यह भी पढ़ें-जमीन विवाद को लेकर सारण में तेजाब से हमला, 50 लोग घायल

'इस मामले में शामिल आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मझौलिया पुलिस छापेमारी कर रही है. शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.'-उपेन्द्र नाथ वर्मा, बेतिया पुलिस अधीक्षक

नहीं रुक रहा एसिड अटैक
एसिड अटैक पीड़ित लक्ष्मी ने एसिड पर बैन की मांग की थी. याचिका के पक्ष मेंसुप्रीम कोर्ट ने निर्देश भी दिया था. कोर्ट के निर्देशानुसार बिना लाइसेंस के तेजाब नहीं बेचा जा सकता है और बेचने की स्थिति में भी ग्राहक के आधार कार्ड की फोटो कॉपी जमा करनी होती है.

जिसके बाद राज्य सरकार नेएसिडकी बिक्री को रेग्यूलेट किये जाने की बात कही थी. लेकिन सख्ती से नियमों का पालन नहीं हो रहा. यही वजह है कि तेजाब की बिक्री धड़ल्ले से नियम कानून को ताक पर रख कर हो रही है. जिसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ता है.

यह भी पढ़ें-वो जख्म था इतना गहरा कि जिंदगी भर के लिये छोड़ गया निशां

लक्ष्मी ने की थी मांग
शादी करने से इंकार करने पर 2005 में 15 साल की उम्र में लक्ष्मी पर एक 32 वर्षीय व्यक्ति गुड्डू उर्फ ​​नईम खान ने तेजाब से हमला किया था. इस हमले में लक्ष्मी बुरी तरह झुलस गई थी. 2006 में इस मामले में एक पीआईएल हुई थी.

उन्होंने देश भर में महिलाओं पर इस तरह के हमलों की बढ़ती संख्या का हवाला देते हुए एसिड की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की भी अपील की थी.

यह भी पढ़ें-छेड़खानी का किया विरोध तो मनचले आशिक ने लड़की पर फेंक दिया तेजाब, हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details