बिहार

bihar

बेतिया जहरीली शराब से मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, थानाध्यक्ष समेत 3 चौकीदार निलंबित

By

Published : Jul 17, 2021, 7:14 PM IST

Updated : Jul 17, 2021, 7:58 PM IST

बेतिया शराब कांड मामले में जिले के एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने लौरिया थाना में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है, वहीं प्रभारी थानाध्यक्ष समेत 3 चौकीदारों को निलंबित कर दिया है.

बेतिया शराबकांड
बेतिया शराबकांड

पश्चिमी चंपारणः बेतिया के लौरिया में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से 12 लोगों की मौत की बात ग्रामीणों ने कबूल की है. इधर बेतिया एसपी किरण कुमार गोरख जाधव (Bettiah SP) ने लौरिया थाने के सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है. साथ ही लौरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार को अवकाश संबंधी मामले में बेतिया पुलिस केन्द्र भेजा गया है. जबकि प्रभारी लौरिया थानाध्यक्ष पुलिस अवर निरीक्षक कृष्णा प्रसाद के साथ तीन चौकीदारों को भी निलंबित कर दिया गया है.

बेतिया एसपी ने बताया कि इस मामले में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया जा चुका है और शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. एसपी ने बताया कि मामले में मुख्य अभियुक्तों को भी चिन्हित कर लिया गया है. हिरासत में लिए गए अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है. उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी की जा चुकी है.

एसपी ने बताया कि संदिग्ध मौत मामले की जांच करने के क्रम में 12 मृतकों के परिजनों ने लिखित बयान देकर जहरीली शराब पीने की पुष्टि की है. परिजनों ने बताया कि शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ गई थी.

इसे भी पढ़ें- बेतिया में 16 संदिग्ध मौत: जहरीली शराब से 6 लोगों की गई जान, अब तक 6 हिरासत में

जिन पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है उनमें लौरिया थाना में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक सुनील कुमार सिंह, सहायक अवक निरीक्षक चंद्रशेखर प्रसाद, सुजीत कुमार त्रिपाठी, विजय कुमार पांडे, भूपेश कुमार, सर्वेश कुमार, दिनेश्वर सिंह को लाइन हाजिर किया है. वहीं इनके अलावा लाइन हाजिर किए गये पुलिसकर्मियों में रिंकू कुमारी, ईशा सिंह के भी नाम शामिल हैं.

बेतिया प्रभारी एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने इन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने के बाद बड़े पैमाने पर तबादला भी किया है. इस कड़ी में चनपटिया थाना के पुलिस अवर निरीक्षक मुन्ना सिंह को लौरिया थाना, पुलिस अवर निरीक्षक निक्कू सिंह को नगर थाना से लौरिया थाना, पुलिस अवर निरीक्षक सियाराम सिंह को बलथर थाना से लौरिया थाना, सहायक अवर निरीक्षक बेचू प्रसाद को मुफस्सिल थाना से लौरिया थाना, सहायक अवर निरीक्षक लखन देवराम को नवलपुर ओपी से लौरिया थाना, सहायक अवर निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार ठाकुर को मझौलिया थाना से लौरिया थाना, विजय कुमार मांझी को बैरिया थाना से लौरिया थाना और शंभू कुमार साह को शिकारपुर थाना से लौरिया थाना भेजा गया है.

इधर जोगिया में 4 लोगों की मौत और सबैया में 3 लोगों की मौत हो जाने के बाद बगहा में एफआईआर दर्ज किया गया है. रामनगर थाने में जहरीली शराबकांड को लेकर चौकीदार ने आवेदन दिया है. इसके बाद पुलिस शराब माफियाओं की गिरफ्तारी में जुट गई है.

बताते चलें कि बेतिया के लौरिया थाना क्षेत्र के देउरवा में अब तक 16 लोगों की संदिग्ध मौत होने की खबर जिला प्रशासन को मिली है. जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि भी की है. मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने जांच के क्रम में पाया था कि इनमें से 2 लोगों की बीमारी से मौत हुई है.

ये भी पढ़ें :जहरीली शराब से माैत का मामला : बेतिया में 8 नहीं हुई हैं 16 संदिग्ध मौतें

इसके बाद पुलिस भी शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है. शिकारपुर पुलिस ने विभिन्न थाना इलाकों में छापेमारी कर धरपकड़ शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पुलिस ने नरकटियागंज के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी कर करीब दो हजार लीटर शराब को नष्ट किया है. वहीं बेतिया पुलिस एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद 6 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है.

इधर, रामनगर थाना क्षेत्र में भी सात लोगों की शराब से संदिग्ध मौत होने की सूचना मिली है. लगातार हो रही संदिग्ध मौतों के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. पटना से जांच की टीम गांवों में पहुंचकर परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढे़ं- बेतिया में 8 नहीं 16 मौतें हुईं, परिजनों ने माना शराब पीने से गई जान, 2 पर FIR, 2 चौकीदार सस्पेंड

इसे भी पढ़ें-बेतिया 8 संदिग्ध मौत मामला: RJD ने कहा- जहरीली शराब से ही गई जान, सरकार पर हो मुकदमा

इसे भी पढ़ें- बेतिया में 8 संदिग्ध मौत: DM बोले- 2 लोग बीमारी से मरे, 6 अब भी संदिग्ध, एक बीमार ने पी है शराब

इसे भी पढ़ें :बेतिया में संदिग्ध मौत पर बोले चौरसिया- नीतीश सरकार से शराबबंदी नहीं संभल रही तो कर दें सरेंडर

Last Updated : Jul 17, 2021, 7:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details