बिहार

bihar

Bagaha News: शौच के लिए सरेह गयी महिला पर भालू का हमला, पैर का मांस नोंचा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 18, 2023, 3:44 PM IST

बगहा के वाल्मिकीनगर थाना क्षेत्र स्थित संतपुर सोहरिया गांव में महिला शौच के लिए सरेह गयी महिला पर भालू हमला कर दिया. महिला के चीखने-चिल्लाने पर ग्रामीण पहुंचे. भीड़ को आता देख भालू महिला को छोड़कर गन्ना की खेत में घुस गया. पढ़ें, विस्तार से.

बगहा
बगहा

बगहा: बिहार के पश्चिम चंपारण की इंडो नेपाल सीमा पर स्थित सोहरिया गांव में शौच करने गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया. जंगली भालू के हमले में महिला गम्भीर रूप से जख्मी हो गई है. बुरी तरह से जख्मी महिला को परिजनों ने वाल्मिकीनगर APHC में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

इसे भी पढ़ेंः Bagaha News: बगहा में नीलगाय की गोली मारकर हत्या, दो नामजद और एक अज्ञात पर FIR

क्या है मामला: वाल्मिकीनगर थाना क्षेत्र के संतपुर सोहरिया गांव में एक महिला शौच के लिए सरेह में गयी थी. तभी भालू ने उस पर हमला बोल दिया. महिला के चिल्लाने और साथ में रही महिलाओं के चीखने-चिल्लाने पर भालू महिला को छोड़कर गन्ना की खेत में घुस गया. जख्मी महिला की पहचान श्रीपति देवी के रूप में की गयी. बताया जा रहा है कि भालू के हमले में महिला का एक हाथ टूट गया है. उसके पैर पर गहरा जख्म है. महिला बदहवास है.

"शौच करने के दौरान खेत में भालू ने हमला बोल दिया. महिला चिल्लाने लगी तब ग्रामीण भालू की तरफ दौड़े. जिसके बाद भालू भाग गया. वे लोग महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे."- नीलू देवी, जख्मी महिला की परिजन

किसानों में दहशत का माहौलः बता दें कि भालुओं का झुंड VTR जंगल से निकलकर रिहायशी इलाके में पहुंच गया है. अक्सर ठिकाना बदलकर राहगीरों व किसानों पर हमला कर रहा है. वाल्मिकीनगर के रिहायशी इलाकों में भालू लंबे समय से उत्पात मचा रहा है. कई लोगों पर हमला कर चुका है. ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग की ओर से इस पर कोई रोक थाम किये जाने के लिए कोई उपाय नहीं किये जा रहे हैं. इससे किसानों में दहशत का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details