बिहार

bihar

Vaishali News : जींस पहनकर स्कूल आने पर प्राचार्य ने छात्रा को खुले मैदान में पीटा, Video Viral

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 28, 2023, 10:05 PM IST

वैशाली में नौवीं क्लास में पढ़ने वाली तीन छात्राओं की छड़ी से पिटाई करने का वीडियो वायरल हो रहा है. जींस पैंट पहनकर एग्जाम देने आने पर एक और लेट आने पर दो छात्राओं की प्राचार्य ने पिटाई की. प्राचार्य ने कहा एक शिक्षक ने बदनाम करने के लिए वीडियो वायरल कर दिया. पढ़ें, विस्तार से.

Vaishali News
Vaishali News

वैशाली: बिहार के वैशाली जिले में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि सरकारी स्कूल का बड़ा सा मैदान. मैदान में तीन छात्राओं पर धौंस जमाते हुए एक व्यक्ति छड़ी से तीनों छात्राओं की पिटाई कर रहा है. बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो वैशाली के महुआ वैशाली विद्यालय का है. जो शख्स छात्राओं की पिटाई कर रहा है वह विद्यालय का प्रधानाचार्य है.

इसे भी पढ़ेंः Navaratri 2023: चॉकलेट के लिए मिलने वाले पैसों को बचाकर बच्चों किया दुर्गा पूजा आयोजन, खुद से बनाई माता रानी की प्रतिमा

क्या है मामलाः महुआ वैशाली विद्यालय आजादी से पहले का है. इस विद्यालय में 42 सौ ज्यादा छात्र छात्राएं पढ़ते हैं. यहां नवमी, दसवीं, 11वीं और 12वीं की पढ़ाई होती है. स्कूल के प्रभारी प्राचार्य का नाम डॉ रामबालक राय है. बताया जा रहा है कि स्कूल में मासिक एग्जाम चल रहा है. जिन तीन छात्राओं की पिटाई की जा रही है उनमें से दो छात्राएं लेट आई थी जबकि एक अन्य छात्रा ने स्कूल के ड्रेस कोड का पालन नहीं कर जींस पैंट पहन रखा था. वायरल वीडियो में लोग प्राचार्य के छात्राओं के साथ पिटाई के तरीके पर भी आपत्ति जता रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है कि अगर सजा ही देनी थी तो हथेली पर मारना चाहिए था.

डिसिप्लिन के लिए पीटाः इस विषय में फोन लाइन पर विद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर रामबालक राय से बात की गयी तो उन्होंने स्वीकार किया कि वीडियो में दिखने वाले शख्स वह खुद हैं. उन्होंने इस विषय में सफाई देते हुए कहा कि - "बच्चियों की पिटाई नहीं की है, बल्कि डिसिप्लिन में वह रहें इसके लिए हल्के से छड़ी से मारा है. एक बच्ची ने ड्रेस कोड का पालन नहीं किया था. वह जींस पैंट में थी और दो बच्चियां एग्जाम में आधे घंटे लेट से आई थी."

बदनाम करने की साजिशः डॉक्टर रामबालक राय ने यह भी कहा कि यह वीडियो एक शिक्षक के द्वारा खींचकर उन्हें बदनाम करने के लिए वायरल किया गया है. उनका इरादा बच्चियों की पिटाई करना नहीं था, बल्कि उन्हें डिसिप्लिन में लाना था. वह बार-बार स्कूल में कहते हैं कि ड्रेस कोड बहुत जरूरी है और समय पर स्कूल आना है. भले ही स्कूल के प्रभारी प्राचार्य डॉ रामबालक राय के द्वारा सफाई दी जा रही है लेकिन नियम अनुसार बच्चों पर या बच्चियों पर हाथ उठाना उनकी पिटाई करना मना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details