बिहार

bihar

Vaishali News: भाई बहन पगडंडी के रास्ते जा रहे थे घर, बहन गिर पड़ी गड्ढे में, बचाने के प्रयास में भाई भी डूबा

By

Published : Feb 12, 2023, 10:24 PM IST

Vaishali News: वैशाली में दो बच्चों की पानी भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गयी. दोनों भाई-बहन पगडंडी के रास्ते घर जा रहे थे. इसी दौरान बहन का पैर फिसल गया और गड्ढे में गिर पड़ी. बहन को बचाने के प्रयास में भाई भी उसी गड्ढे में गिर पड़ा. जिसमें दोनों की मौत हो गयी. पढ़ें पूरी खबर....

Etv Bharat
Etv Bharat

वैशाली:बिहार के वैशाली में 10 वर्षीय भाई और उसकी आठ वर्षीय बहन की गड्ढे भरे पानी में डूबने से मौत (Two children died due to drowning in Vaishali) हो गयी. दोनों भाई-बहन पगडंडी के रास्ते घर जा रहे थे. इसी बीच बहन का पैर फिसला और वह पानी भरे गड्ढे में डूबने लगी. बहन को बचाने के चक्कर में भाई भी उसी गड्ढे में गिर गया. बाद में किसी तरह गोताखोरों ने दोनों बच्चो के शव को गड्ढे से बाहर निकाला. ये हृदय विदारक घटना पातेपुर के मंडईडीह गांव की है.

यह भी पढ़ें:खगड़िया में नाव हादसा: 2 लोगों की डूबने से मौत.. 6 को बचाया गया

भाई-बहन की दर्दनाक मौत:जानकारी के मुताबिक फतेहपुर थाना क्षेत्र के मंडईडीह चौड़ में जेसीबी से किसी कार्य के लिए गहरा गड्ढा खोदा गया है. जिसमें पानी भरा हुआ है. उसी गड्ढे में डूबने से दोनों बच्चों की मौत हुई है. घटना तब घटी, जब मंडईडीह गांव निवासी राजेश पटेल खेत मे फसल की पटवन कर रहे थे. इसी बीच उनके 10 वर्षिय पुत्र सोहन कुमार और 8 वर्षिय अर्चना कुमारी अपने पिता के पास गई थी. इसी बीच मे खेत के पगडण्डी रास्ते से दोनो मासूम भाई-बहन घर जा रहे थे.

"साइड से दोनों बच्चे जा रहे थे. एक बच्चा का पैर फिसला दूसरा बच्चा उसको बचाने का प्रयास किया, जिसमें दोनों डूब गए. खेत में पानी से पटवन हो रहा था. वहीं से वह लौटकर घर आ रहे थे. पहले बच्ची का पैर फिसला और उसे बचाने में बच्चा भी गड्ढे में डूब गया"- राजेश कुमार पटेल, परिजन.

मौत से पसरा मातमी सन्नाटा:तभीअर्चना की पैर फिसल गया और पानी भरे गढ्ढे में डूबने लगी. यह देख भाई सोहन कुमार उसे बचाने गया लेकिन उसका पैर भी फिसल गया. दोनों पानी भरे गड्ढे में डूब गए. जिसमें उनकी मौत हो गयी. स्थानीय गोताखोर ने दोनों बच्चों का शव गड्ढे से खोजकर बाहर निकाला. इधर, मौत की खबर मिलते ही मृतक बच्चों के घर में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details