बिहार

bihar

वैशाली : 45 लीटर देसी शराब के साथ 9 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 3, 2022, 11:11 PM IST

वैशाली में शराब तस्कर गिरफ्तार
वैशाली में शराब तस्कर गिरफ्तार ()

वैशाली में शराब तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार (liquor smugglers arrest in Vaishali) किया है. लगभग 50 लीटर देसी शराब के साथ पुलिस ने 9 को गिरफ्तार किया है. 45 लीटर देसी शराब के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिले में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत के बाद पुलिस ने छापेमारी किया है. जिसमें इन लोगों की गिरफ्तार हुई है.

वैशाली:बिहार के वैशाली के महनार में जहरीली शराब से तीन लोगों की संदिग्ध मौतके बाद आखिरकार पुलिस की नींद खुली और महनार थाना क्षेत्र में शराब के कारोबार के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान शुरू किया गया. जिसके तहत महनार थाना क्षेत्र में अलग अलग जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान 9 लोगों को गिरफ्तार किया (Several liquor smugglers arrested in Vaishali) गया है. जिनके पास से 45 लीटर देशी शराब भी बरामद किया गया है. गिरफ्तार सभी आरोपियों को कोरोना टेस्ट के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर लाया गया जहाँ से सभी को न्यायालय में पेशी के बाद हाजीपुर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढे़ं-बेतिया: कई सालों से फरार स्प्रिट माफिया गिरफ्तार, शराब तस्कर से है सांठगाठ

वैशाली में शराब तस्कर गिरफ्तार :बता दे कि कल महनार ने एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल सहित तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई थी और आशंका जताई जा रही है कि सभी ने जहरीली शराब पी थी लेकिन अभी भी पुलिस यह पता नहीं लगा सकी है कि तीनों ने कहां से शराब मंगवा कर पीया था. और कौन लोग महनार इलाके में नशे का अवैध कारोबार कर रहे हैं. बताया गया कि तीन लोगों की संदिग्ध मौत के बाद वैशाली डीएम यशपाल मीणा और वैशाली एसपी मनीष ने खुद महनार का दौरा किया था.

जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत :वैशाली एसपी मनीष के आदेश पर महनार थाना, देसरी थाना व सहदेई बुजुर्ग थाना सहित कई थानों की पुलिस को संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान पर लगाया गया था. हालांकि सूत्रों की माने तो छापेमारी अभियान के तहत कई जगहों पर पुलिस को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. हालांकि लोगों के विरोध की आशंका देखते हुए बड़ी तादाद में पुलिस बल को छापेमारी में लगाया गया था. यही कारण है कि पुलिस के खिलाफ लोगों का विरोध ज्यादा उग्र नहीं हो सका.

इससे पहले पुलिस ने स्कूल प्रिंसपल की संदिग्ध मौत मामले में स्कूल पहुंचकर उनके कमरे को सील कर दिया. जिसके बाद पुलिस की टीम मृतक राहुल कुमार के घर पहुंची जहां कई लोगों से बातचीत कर जांच पड़ताल किया. हालांकि इस पूरे प्रकरण पुलिस के कोई भी बढ़िया अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. उनका कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही कुछ भी स्पष्ट बताया जाएगा. वहीं, आरोपियों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे महनार थाना के चौकीदार प्रेम कुमार पासवान ने बताया कि महनार थाना क्षेत्र से दारू के छापेमारी में विभिन्न जगहों से इन सभी को गिरफ्तार किया गया है.

45 लीटर देसी शराब के साथ 9 गिरफ्तार : 45 लीटर देसी शराब के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कल हादसे में जो मौत हो गई थी उसके बाद पुलिस ने छापेमारी किया है. इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि पुलिस के चौकीदार और दफादार गांव गांव में मौजूद है ऐसे में अगर शराब बिक रही है तो पुलिस को इसकी सूचना होनी चाहिए थी. अगर पुलिस ने समय रहते छापेमारी की होती तो संभव था तीन संदिग्ध मौत का मामला सामने नहीं आता. बता दें कि तीनों ही मृतकों के परिजनों ने दावा किया है कि मरने वालों ने शराब पी थी. हालांकि इनका दावा कितना पुख्ता है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन जिस तरह पुलिस ने छापेमारी कर लोगों को गिरफ्तार किया है उससे मृतक के परिजनों के दावों को बल जरूर मिलता हुआ दिख रहा है.

"महनार थाना क्षेत्र से दारू के छापेमारी में विभिन्न जगहों से इन सभी को गिरफ्तार किया गया है. 45 लीटर देसी शराब के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कल हादसे में जो मौत हो गई थी उसके बाद पुलिस ने छापेमारी किया है"- प्रेम कुमार पासवान, चौकीदार महनार थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details