बिहार

bihar

Video: बिहार का धक्का मार एंबुलेंस... बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था देख रोना आ जाएगा

By

Published : Nov 22, 2021, 10:54 PM IST

एंबुलेंस को धक्का मारते लोग
एंबुलेंस को धक्का मारते लोग ()

बिहार के वैशाली में घंटों तक लोग एंबुलेंस को धक्का लगाकर चालू करने का प्रयास करते रहे लेकिन उनकी यह कोशिश नाकाम रही. जरा आप भी देखिए...

वैशालीःबिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में मरीजों को ले जाने के लिए 102 नंबर की एंबुलेंस को धक्का (People Pushing an Ambulance) देकर स्टार्ट करते-करते लोग थक गए लेकिन गाड़ी चालू नहीं हुई. एंबुलेंस खराब होने के कारण पूरे दिन किसी भी मरीज को इसकी सेवा मुहैया नहीं हो सकी. एंबुलेंस को धक्का देकर स्टार्ट करने का वीडियो सामने आने के बाद सदर अस्पताल प्रशासन की फजीहत होने लगी है.

इसे भी पढ़ें- देख लीजिए मंगल पांडेय जी... भगवान भरोसे है आपके जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था

एंबुलेंस ड्राइवर शिवजी प्रसाद ने कहा कि फिलहाल बैट्री की खराबी के कारण गाड़ी चालू नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि मुझे तो इस बावत ज्यादा जानकारी नहीं है. मिस्त्री ही ज्यादा बता सकता है. ड्राइवर ने यह भी कहा कि बैट्री को दुकानदार ठीक बता रहा है. यानी कभी मिस्त्री तो कभी दुकानदार की सलाह में फंसकर एंबुलेंस खुद ही बीमार हो गया है.

एंबुलेंस को धक्का लगाते लोगों का वीडियो वायरल

इस संबंध में जब जिले की सिविल सर्जन डॉ. उषा किरण वर्मा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सभी एंबुलेंस को कंडीशन में लाने के लिए काम किया जा रहा है. बहुत जल्द सारे एंबुलेंस दुरुस्त हो जाएंगे. बहरहाल, आगे की कार्रवाई जो भी हो लेकिन इस तस्वीर के सामने आने के बाद यह तो साफ हो गया कि मरीजों की जान बचाने में अहम भूमिका निभाने वाले एंबुलेंस हाल बेहाल है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details