बिहार

bihar

सोनपुर मेला 2022: पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने बांधा समां, खूब बजी तालियां

By

Published : Nov 19, 2022, 5:44 PM IST

सोनपुर मेला में गायिका मालिनी अवस्थी का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोला. दर्शक दीर्घा से आधे दर्जन महिलाओं को मंच पर लाकर नचाया. गायकी के दौरान दर्शकों के साथ कनेक्ट करने का अद्भुत जादू मालिनी अवस्थी ने दिखाया. पढ़ें पूरी खबर..

सोनपुर मेला में मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम
सोनपुर मेला में मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम

सोनपुर: बिहार के विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेलामें आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में गायिका मालिनी अवस्थी का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा था. मालिनी अवस्थी के गानों पर लोग जमकर थिरके. मैथिली, भोजपुरी और हिंदी में पारंपरिक गाने गाकर उन्होंने लोगों का मन मोह लिया. दर्शक दीर्घा से आधे दर्जन महिलाओं को मंच पर लाकर नचाया. गायकी के दौरान दर्शकों के साथ कनेक्ट करने का अद्भुत जादू मालिनी अवस्थी ने दिखाया.

ये भी पढ़ेंः सोनपुर मेला में 'महानायक'.. फैंस से बोले- 'अरे दीवानों मुझे पहचानो मैं हूं कौन..'


सोनपुर मेला में दिखा मालिनी अवस्थी का जादूः विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला के सरकारी पंडाल में आयोजित तय कार्यक्रम के अनुसार स्टार सिंगर मालिनी अवस्थी मंच पर पहुंची थी. उनके स्वागत के लिए जिला प्रशासन के साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. पर्यटक विभाग का पूरा पंडाल का भरा हुआ था. यहां तक की सड़क तक लोग खड़े होकर मालिनी अवस्थी को सुन रहे थे. मंच पर मालिनी अवस्थी ने अपने अद्भुत मखमली आवाज का जादू बिखेरा.

मंच से सीधे पहुंची दर्शकदीर्घाः वह मंच से सीधे दर्शक दीर्घा पहुंच गई और अपने साथ करीब आधे दर्जन महिलाओं को आमंत्रित कर मंच पर ले आईं. सभी महिलाओं को अपने गाने पर नाचने के लिए मजबूर कर दिया. दर्शकों से खुद को कनेक्ट करने का अद्भुत जादू मालनी अवस्थी का लोगों ने खूब पसंद किया. मालिनी अवस्थी ने मैथिली, भोजपुरी व हिंदी भाषाओं में गाने गाकर लोगों का मन मोह लिया. उनके 2 घंटे का कार्यक्रम ऐसे खत्म हुआ जैसे चंद मिनटों का कार्यक्रम था.

कुछ देर और सुनना चाहते थे दर्शकः हर किसी को बस कसक थी तो इस बात की कि काश मालिनी अवस्थी को कुछ देर और सुन पाते. इतना ही नहीं मंच से मालिनी अवस्थी ने दर्शकों का जब-जब साथ मांगा दर्शकों ने उनका भरपूर साथ दिया. कार्यक्रम के बाद मालिनी अवस्थी ने कहा कि बिहार के दर्शक पूरे देश में अद्भुत हैं. धैर्य पूर्वक गानों को न सिर्फ सुनते हैं बल्कि अपनी फरमाइश भी करते हैं. बिहार के दर्शक सबसे रसिक है.

प्रशासन ने प्रतीक चिह्न देकर किया सम्मानितः कार्यक्रम शुरू होने से पहले जिला प्रशासन ने प्रतीक चिह्न देकर मालिनी अवस्थी का स्वागत किया. इसके बाद मालिनी अवस्थी ने भजन से अपने गीतों की शुरुआत की. फिर पारंपरिक लोकगीत से लोगों का मन मोह लिया. बताते चलें कि मालिनी अवस्थी बिहार की स्टार सिंगर हैं. शास्त्रीय गायन के अलावा पारंपरिक लोकगीत मीन में महारत हासिल है. आधे दर्जन से ज्यादा टीवी शो में बतौर जज मालिनी अवस्थी ने काम किया है.

"सोनपुर मेले में तीसरी बार आना हुआ है सोनपुर मेला कोविड-19 के बाद आयोजित हुआ है. इसकी बड़ी खुशी है. सोनपुर में आना और गाना हम कलाकारों के लिए अद्भुत अवसर है. एक तो मेला ऊपर से सोनपुर का मेला. यहां के श्रोता पूरे देश में सबसे अच्छे होते हैं. यहां बेहद अच्छे इंतजाम हैं और लोग सुचारू रूप से और गंभीरता से सुनते हैं"- मालनी अवस्थी, सिंगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details