बिहार

bihar

वैशाली की किरण यादव गिरफ्तार, भड़काऊ पोस्ट के आरोप में जेल

By

Published : Dec 18, 2020, 1:13 PM IST

किरण यादव
किरण यादव ()

भड़काऊ पोस्ट पर पूछे गए सवाल के जवाब में महिला ने कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि आखिर उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया है. हालांकि उसने स्वीकार किया कि आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की थी.

वैशाली: रसूलपुर गांव की रहने वाली एक महिला किरण यादव ने फेसबुक पर एक भड़काऊ पोस्ट डाली. इसके बाद इस पोस्ट ने पुलिस की नींद उड़ा दी. पुलिस ने छापेमारी कर किरण यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अपने इलाके में किरण यादव फेसबुक क्वीन के नाम से जानी जाती है.

2 दिसंबर को की थी भड़काऊ पोस्ट
नगर थाना की पुलिस ने किरण यादव को गिरफ्तार कर पहले सीजीएम कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि 2 दिसंबर 2020 को किरण यादव ने सोशल साइड पर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की थी. उनका पोस्ट वायरल हुआ जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.

बयान देती गिरफ्तार महिला और SDPO

वहीं, किरण यादव ने कहा कि इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि आखिर उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया है. फेसबुक पर उनकी पहले वाली आईडी को डिलीट कर दिया था. इसके बाद नई आईडी बनाई है. जिसमें धर्म विशेष के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

ये भी पढ़ेंःबेलागंज कांड के पीड़ितों से मिलने गए पप्पू बोले- 'बोए पेड़ बबूल का तो खजूर कहां से खाए'

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश
हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि दो दिसंबर को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें अपशब्द बोले गए थे. वीडियो में अगड़ा-पिछड़ा, धर्म विशेष जैसी तमाम भड़काऊ बातें की गई हैं. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रची गई थी. पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद चांदपुरा की रहने वाली किरण यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details