बिहार

bihar

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के लिए कहे आपत्तिजनक शब्द, बोले- किसानों को बरगलाने की हो रही कोशिश

By

Published : Dec 25, 2020, 12:21 PM IST

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किसानों के आंदोलन को कांग्रेस की दोगली राजनीति बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने जो अपने मेनिफेस्टो में किसानों के हित में कहा था वह तो पूरा हो नहीं सका. कांग्रेस ने ही कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग की शुरुआत की थी और आज उसका विरोध कर रही है.

हरिहर नाथ मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री
हरिहर नाथ मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री

वैशाली: केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री गिरिराज सिंह शुक्रवार को हरिहर नाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे. पूजा के बाद उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर दोगली राजनीति करने का आरोप लगाया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी दल कृषि बिल को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ भ्रम फैलाकर किसानों की हित की बात करते हुए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं.

विपक्ष पर साधा निशाना
गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कृषि बिल सुधार की बात की और पंजाब और मध्य प्रदेश की सरकार ने कृषि बिल पर अपनी सहमति प्रदान की. इसके बावजूद विपक्षी दल कृषि कानून को लेकर किसानों में भ्रम फैलाने में लगे हैं और इस दोगली राजनीति का नेतृत्व कांग्रेस कर रही है. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए प्रधानमंत्री का दरवाजा हमेशा खुला हुआ है. किसान से वार्ता हो रही है जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

किसानों के बीच फैलाया जा रहा भ्रम
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के हित में इस बिल को लाया है. देश के किसान भली-भांति सरकार के इस निर्णय को समझते हैं. लेकिन विपक्ष किसानों को बरगलाने की कोशिश कर रहा है. 2009 में भी किसानों के लिए बिल ड्राफ्ट किया गया, लेकिन उसे ये लोग लागू करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. देश के किसान भली-भांति समझ रहे हैं. इसलिए यह कानून उन्हें उनकी आय को बढ़ाने और उनके बाजार का विस्तार करने के लिए लाया गया है. इसका फायदा पूरे देश के किसानों को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details