बिहार

bihar

Vaishali Crime: शिव मंदिर में पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, गाना बजाने को लेकर हुआ था विवाद

By

Published : Jul 18, 2023, 7:37 AM IST

वैशाली में अपने शिष्य को पिटने से बचाने के दौरान मंदिर के एक पुजारी की जान चली गई. शिष्य को पिटता देख बीच बचाव करने आए पुजारी पर भी दबंगों ने हमला कर दिया और उन्हें इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर..

शिव मंदिर में बाबा की पीट पीटकर हत्या
शिव मंदिर में बाबा की पीट पीटकर हत्या

वैशाली:बिहार के वैशाली में दूसरी सोमवारी के दिन मंदिर में बाजा बंद कराने को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान मारपीट में दबंगो ने मंदिर के बाबा के साथ भी मार पीट की, जिससे उनकी मौके पर ही मौतहो गई. हालांकि पुलिस का कहना है कि बाबा की मौत हार्ट अटैक से हुई है, लेकिन पुलिस शव का पोस्टमॉर्टम करा कर मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ेंःAurangabad Accident: जिस नई ट्रैक्टर की पूजा की उसी गाड़ी से दबकर हो गई पुजारी की मौत, गांव में अफरा-तफरी

मंदिर में बाजा बजाने को लेकर विवादः घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के अस्तपुर सतपुरा गांव की है. बाबा शिवनारायण गिरी के साथ रहने वाले उनके शिष्य विकास कुमार ने बताया कि सोमवारी को लेकर मंदिर में बाजा बज रहा था, इसी बीच गांव के कुछ दबंग युवक आए और बाजा बंद करने को कहा जिस पर विकास ने बाजा कम आवाज में बजाने की बात कही. इस पर सभी आरोपी आक्रोशित हो गए और विकास को पीटने लगे. उधर अपने चेले को पिटता देख बाबा उसे बचाने पहुंचे लेकिन दबंगो ने बाबा के साथ भी मारपीट कर दी. इस घटना में मंदिर के पुजारी की मौत हो गई.

"सोमवारी के लिए बाजा बजा रहे थे. हमको आकर के सब बोला कि बाजा बंद करो पूजा हो रहा है. हम बोले कि स्लो मोशन में बाजा बजेगा इसी बात को लेकर के मेरे गर्दन में हाथ डाला और मारने लगा. इसी में बाबा आए बचाने तो बाबा को ही मारने लगा. बाद में बाबा को उठाकर चौकी पर रखें और डॉक्टर को बुलाए. डॉक्टर आया तो देखकर बताया कि बाबा नहीं है. हम सबको अच्छे से पहचानते हैं पुलिस को भी बताए हैं" - विकास कुमार, बाबा के शिष्य

पुजारी की पिटाई से हुई मौत: घटना की सूचना मिलते ही भगवानपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, बाबा के शिष्य और अन्य ग्रामीण पिटाई से मौत की बात कह रहें हैं, जबकि पुलिस हार्ट अटैक से मौत बता रही है. ऐसे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि पुजारी की मौत हार्ट अटैक से हुई है या फिर पीटाई से. एक अन्य चश्मदीद रौशन कुमार ने बताया कि इलाके के चार लड़के थे, वह सब विरोध कर रहे थे. वो लोग बाबा के शिष्य का गला पकड़े हुए थे और मारपीट कर रहे थे. जब बाबा छुड़ाने गए है तो उनके चेले को छोड़कर वो लोग बाबा को ही पेट में घुसा से मारने लगा.

"वहीं का लड़का लोग विरोध किया था चार लड़का था, वह सब विरोध कर रहा था. बाबा के शिष्य के साथ मारपीट हो रही थी तो बाबा उसे बचाने गए थे इसी बीच बाबा की भी पिटाई कर दी गई, जिससे उनकी मौत हो गई.हम लोग सदर अस्पताल बाबा का शव लेकर आए हैं पोस्टमॉर्टम के लिए."-रौशन कुमार, स्थानीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details