बिहार

bihar

Vaishali News: शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार पुलिसकर्मी फरार, पीछे-पीछे दौड़े जवान, खदेड़कर लोगों ने पकड़ा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 18, 2023, 11:00 AM IST

बिहार के वैशाली में थाने से शराब की बिक्री मामले में थानाध्यक्ष सहित 4 पुलिसकर्मी को जेल भेजा गया. सदर अस्पताल में मेडिकल कराने के दौरान एक सिपाही फरार हो गया. इस दौरान अफरा-तफरी मच गई. पुलिस काफी मशक्कत के बाद उसे पकड़ पाई और सभी के पसीने छूट गए. पढ़ें पूरी खबर...

वैशाली में थाने से शराब की बिक्री मामले में 4 पुलिसकर्मी धराए
वैशाली में थाने से शराब की बिक्री मामले में 4 पुलिसकर्मी धराए

वैशाली में थाने से शराब की बिक्री मामले में 4 पुलिसकर्मी धराए

वैशालीः कैदी को भागते हुए सुना होगा, लेकिन बिहार में जब पुलिसकर्मी भागता है तो पकड़ने वालों के पसीने छूट जाते हैं. ऐसा ही नजारा हाजीपुर सदर अस्पताल में देखने को मिला. दरअसल, थाने से शराब बेचने के मामले में पुलिस ने थानाध्यक्ष सहित 4 पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया, जिसे जेल भेजने से पूर्व मेडिकल के लिए लाया गया था, इसी दौरान एक सिपाही वहां से भागने लगा.

यह भी पढ़ेंःVaishali News : थाने से शराब तस्करी..! जब्त 900 लीटर दारू बेच डाली, थानाध्यक्ष और मालखाना प्रभारी पर शंका

वैशाली में सिपाही फरारः सिपाही को भागते देख सुरक्षा में आया जवान उसे पकड़ने के लिए पीछे-पीछे दौड़ने लगे. इस दौरान पकड़ो पकड़ो का हल्ला भी किया. कुछ लोग भी भगाने वाले सिपाही को अपराधी समझ कर मदद करने के लिए आ गए. काफी मशक्कत के बाद उक्त आरोपी को दोबारा पकड़ लिया गया. हालांकि इस दौरान अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मेडिकल के लिए लाने वाले पुलिस के पसीने छूट गए.

सराय थाना का मामलाः मामला वैशाली के सराय थाना का है. छापेमारी में जब्त शराब को नष्ट करने के बदले मलखाना में रखी गई थी. वहीं से शराब को बेची जा रही थी. जानकारी मिलने के बाद एसपी ने इस मामले में कार्रवाई की. बताया गया कि सराय थाना में अन्य कांडों में जब्त 3728. 220 लीटर शराब को नष्ट करना था, लेकिन 2782.590 लीटर शराब ही नष्ट की गई. शेष 945.630 लीटर मलखाना से बरामद. यहीं से शराब बेचने का मामला सामने आया था.

सराय थानाध्यक्ष विदुर कुमार, मलखाना प्रभारी सहायक अवर निरीक्षक मुनेश्वर कुमार, सिपाही सुरेश कुमार व चौकीदार परमेश्वर राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया. रविवार की शाम मेडिकल के लिए सदर अस्पताल लाया गया था. इसी दौरान एक सिपाही भागने लगा. काफी मशक्कत के बाद पकड़ा गया. पूछे जाने पर लालगंज सर्किल इंस्पेक्टर उमा कुमारी ने गोल मटोल जवाब दी.

" कोई कहीं नहीं भाग रहा था. सब कुछ साथ में हो रहा है. पुलिस वाले हैं, हथकड़ी लगा रहे हैं. मेडिकल होकर के जा रहे हैं. कोर्ट में तुरंत सब हो जाएगा"- उमा कुमारी, सर्किल इंस्पेक्टर

स्थानीय लोगों ने की मददःअस्पताल में मौजूद अमित कुमार ने पुलिस की काफी मदद की. आरोपी को पकड़ने के लिए बाइक से पीछे-पीछे गए. उन्हें लगा कि कोई अपराधी भाग रहा है. बाद में पता चला कि यह सिपाही है, जो किसी मामले में गिरफ्तार हुआ है. मेडिकल के लिए अस्पताल लाया गया था. उन्होंने बाइक पर बिठाकर आरोपी सिपाही और पुलिसकर्मी को अस्पातल लाए. भागने के क्रम में सिपाही सुरेश कुमार जख्मी हो गया है. पूछने पर कहा कि पानी पीने गया था.

"कैदी भाग जा रहा था और सिपाही पकड़ो-पकड़ो चिल्ला रहे थे. हम बाइक से आ रहे थे. इसी दौरान किसी ने कहा भाईजी पकड़ लीजिए कोई भाग रहा है. फिर हम पीछे से गए तो देखे वह पकड़ा गया. हम सोचे कोई कैदी होगा, लेकिन हथकड़ी नहीं लगा हुआ था. एक वर्दी वाले सिपाही जी उनके पीछे दौड़ रहे थे. दोनों को बाइक से लेकर आए हैं."- अमित कुमार, स्थानीए

ABOUT THE AUTHOR

...view details