बिहार

bihar

बम और डॉग स्क्वायड टीम पहुंची सोनपुर मेला, थिएटर से लेकर डांसरों के कमरे तक हुई सर्चिंग

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 7, 2023, 5:17 PM IST

Sonepur Mela in Bihar विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला में बम और डॉग स्क्वायड का दस्ता पहुंचकर जांच की. पटना की स्पेशल टीम सुरक्षा की दृष्टि को लेकर जांच कर रही है. जांच टीम ने थिएटर से लेकर दर्शक दीर्घा तक और किचन से लेकर डांसरों के कमरे तक की जांच की. जांच के बाद रिपोर्ट पटना भेजी जाएगी. पढ़ें पूरी खबर.

सोनपुर मेला में सुरक्षा को लेकर जांच
सोनपुर मेला में सुरक्षा को लेकर जांच

सोनपुर मेला में सुरक्षा को लेकर जांच

सोनपुर: बिहार के सोनपुर मेलामें पटना की डॉग और बम स्क्वॉड टीम जांच कर रही है. पटना से आई स्पेशल ब्रांच की टीम सुरक्षा की दृष्टि कौन से मेले के चप्पे-चप्पे की जांच की. टीम ने मेले में लगे तमाम स्टॉल के बाद थिएटर से लेकर दर्शक दीर्घा तक और किचन से लेकर डांसरों के कमरे तक की जांच डॉग और बम स्क्वायड से जांच कराई गई है.

डॉग स्क्वायड और बम स्क्वॉड से हो रही जांच: मेले के दौरान 24 घंटे जांच करने की हिदायत दी गई है. इस जांच दल में कोई भी सारण पुलिस का सदस्य शामिल नहीं है. बल्कि सभी सदस्य पटना की स्पेशल ब्रांच के हैं. जांच के दौरान पटना से एक स्पेशल ब्रांच टीम के इंचार्ज मनोज पांडे ने बताया कि मेले में हर जगह सुरक्षा जांच की जा रही है. अभी थिएटर में चेक कर रहे हैं डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड दोनों के साथ जांच हो रही है.

25 नवंबर से चल रहा सोनपुर मेला: बता दें कि 25 नवंबर से 26 दिसंबर तक चलने वाले प्रसिद्ध सोनपुर के हरिहर क्षेत्र मेला में अन्य सालों की अपेक्षा इस वर्ष सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. 2400 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी मेला ड्यूटी में तैनात किए गए हैं. मेले के चप्पे चप्पे पर मुस्तादी से ड्यूटी कर रहे हैं. बावजूद पटना से आई स्पेशल ब्रांच की टीम डॉग और बम स्क्वॉड के साथ जांच में लगी हुई है. सरकार मेले में आम लोगो की सुरक्षा को लेकर खास तौर से सतर्क नजर आ रही है.

"मेले में हर जगह सुरक्षा जांच की जा रही है. हम लोग 24 घंटे जांच में लगे रहते हैं. थिएटर, मेला और ठेला सहित सभी जगहों पर चेक करते रहते हैं. अभी थिएटर में चेक कर रहे हैं. डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड दोनों के साथ जांच हो रही है. स्पेशल ब्रांच पटना की टीम है. इसकी जांच रिपोर्ट हम लोग पटना में देंगे"-मनोज पांडे, स्पेशल ब्रांच पटना टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details