बिहार

bihar

सोनपुर मेले के मंच से राजा और रैंचो ने फोड़े हंसी का गुब्बारे, लोटपोट हुए दर्शक

By

Published : Nov 26, 2022, 9:25 AM IST

विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले (world famous sonpur fair) में राजा रेंचो की जोड़ी ने लोगों को खूब गुदगुदाया. इन दोनों के हास्य व्यंग और एक दूसरे पर की जाने वाली टीका टिप्पणी को सुनकर दर्शक लोटपोट हो गए.

सोनपुर मेले के मंच से राजा और रैंचो
सोनपुर मेले के मंच पर राजा और रैंचो

वैशालीः विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले(sonepur mela 2022) में कॉमेडी आर्टिस्ट राजा रेंचो (comedy artist raja rancho program) का जादू सर चढ़कर बोला. मेले विशेष तौर से मायानगरी मुंबई से बुलाए गए राजा रेंचो की जोड़ी ने लोगों को खूब गुदगुदाया. इन दोनों के हास्य व्यंग और एक दूसरे पर की जाने वाली टीका टिप्पणी को सुन कर दर्शक लोटपोट हो गए. राजा और रैंचो की जोड़ी ने हास्य व्यंग के अलावे चलती ट्रेन की आवाज हुबहू निकालकर लोगों को हतप्रभ कर दिया.

ये भी पढ़ेंःबस आज की रात है जिंदगी, कल हम कहां तुम कहां.... सोनपुर मेले में मशहूर बॉलीवुड सिंगर जॉली मुखर्जी ने छेड़ा सूरों का जादू

राजा को जिला प्रशासन ने प्रतीक चिन्ह किया भेंटः सोनपुर मेले में इन के आगमन को लेकर लोगों में खासा उत्साह था. मेले के मंच पर जिला प्रशासन ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर राजा और रैंचो का स्वागत किया. वही कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए राजकुमार जावेकर ने कहा कि मुंबई से होने का उन्हें काफी फायदा मिला है. अन्य लोगों की तरह उन्होंने भी स्ट्रगल जरूर किया है लेकिन जो लोग बाहर से आते हैं उनकी तुलना में थोड़ा कम करना पड़ा है.

कैरियर की शुरुआत इंडिया लाफ्टर से कीःउन्होंने आगे बताया कि कैरियर की शुरुआत इंडिया लाफ्टर से की थी आज देश-विदेश में कार्यक्रम कर रहे हैं. साथ ही कई फिल्मी, वेब सीरीज में भी काम करने का मौका मिला है. सोनपुर आने पर राजकुमार जावेकर ने कहा कि उनकी दिली तमन्ना थी कि वह सोनपुर के मंच से आकर परफॉर्म करें क्योंकि सोनपुर का मेला विश्व का सबसे पुराना मेला है यहां आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा. कई वर्षों से उनकी इच्छा थी मेले के मंच पर आने की.

"सोनपुर मेला विश्व का बहुत पुराना मेला है यहां आकर बहुत अकड़ अच्छा लगा. बहुत सालों से इच्छा थी कि इस मंच पर आऊं यह इच्छा आज पूरी हुई है. कई फिल्मों में अभी काम किया है और अभी वेब सीरीज भी आ रही हैं. लाइफ में काफी कठिनाइयां आई हैं जब स्कूल में था तब से मैंने यह मिमिक्री की शुरुआत की ऊपर वाले की दुआ है कि मुंबई से ही हूं तो इसका फायदा हुआ. आज सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा है" - रैंचो राजा (राजकुमार जावेकर) हास्य कलाकार.

हास्य व्यंग की दुनिया में हैं प्रसिद्ध ः बता दें कि मुंबई के रहने वाले हास्य कलाकार राजकुमार जावेकर एक आर्टिफिशियल बंदर जिसका नाम रैंचो है के साथ कॉमेडी करते हैं. राजकुमार जावेकर जहां राजा के नाम से हास्य व्यंग की दुनिया में प्रसिद्ध हैं वहीं आर्टिफिशियल बंदर रैंचो के नाम से जाना जाता है. इस तरह राजा और रैंचो की जोड़ी ने कई टीवी शो के कॉमेडी प्रोग्राम जीते हैं. राजकुमार जावेकर कि कैरियर की शुरुआत इंडिया लाफ्टर शो से हुई थी, तब उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली. इसके बाद उन्होंने कई टीवी शो की और देश विदेश में जाकर स्टेज शो बिटिया इन दिनों राजकुमार जावेकर कई फिल्में और वेब सीरीज भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details