बिहार

bihar

Bank Robbery Attempt In Hajipur: बिहार की धाकड़ पुलिस, बैंक लूटने से बचाने वाली दो बहादुर महिला सिपाही सम्मानित

By

Published : Jan 19, 2023, 2:14 PM IST

बैंक को लूटने से बचाने वाली दो बहादुर महिला सिपाही को एसपी मनीष ने सम्मानित किया. इनके अदम्य साहस की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी. महिला सिपाही ने बैंक लूटने आए लुटेरों से हाथापाई कर लूट की बड़ी घटना होने से बचाया था. पढ़ें पूरी खबर..

Hajipur lady constable honored
Hajipur lady constable honored

बैंक लूटने से बचाने वाली महिला सिपाही सम्मानित

वैशाली: बिहार के हाजीपुर में अदम्य साहस का परिचय देकर ग्रामीण बैंक को लूटने से बचाने वाली दो महिला सिपाहियों को एसपी ने अपने कक्ष में बुलाकर सम्मानित किया. एसडीपीओ सदर ओमप्रकाश और मीडियाकर्मियों की मौजूदगी में एसपी मनीष ने दोनों महिला सिपाही जूही और शांति को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

पढ़ें- Bank robbery attempt in Hajipur : दो महिला सिपाहियों ने तीन लुटेरों को खदेड़ा, तमाशबीन बने रहे लोग

बैंक लूटने से बचाने वाली महिला सिपाही सम्मानित:दोनों महिला सिपाही को इनाम स्वरूप नगद राशि भी दी गई है, जो महिला सिपाहियों के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इस बाबत एसपी मनीष ने बताया कि दोनों ही महिला सिपाहियों के साहस की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है. इस तरह का साहस कम ही देखने को मिलता है, जो पूरे वैशाली पुलिस के लिए गर्व की बात है.

"बुधवार को हथियारबंद चार अपराधियों ने सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी में स्थित ग्रामीण बैंक की शाखा को लूटने का प्रयास किया था. उस वक्त बैंक में 26 लाख रुपया कैश रखा हुआ था लेकिन बैंक में घुसने से पहले ही गेट पर तैनात दोनों महिला सिपाही अपराधियों से भीड़ गईं. जिसके कारण अपराधियों को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी थी."-मनीष, एसपी, वैशाली

अदम्य साहस का सीसीटीवी फुटेज आया सामने:दोनों महिला सिपाहियों के हौसले और साहस की हर तरफ सराहना की जा रही है. वहीं महिला सिपाहियों द्वारा लुटेरों को रोकने का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है. बैंक में लुटेरे लूट की नियत से घुस रहे थे. सभी हथियारों से लैस थे. सीसीटीवी वीडियो में यह भी दिख रहा है कि लुटेरों ने महिला सिपाही के ऊपर पिस्तौल तान दी थी.

भाग खड़े हुए थे लूटेरे:हथियार के भय को दरकिनार कर महिला सिपाही ने अपराधियों से लोहा लिया. इन दोनों के सामने हथियारबंद अपराधियों के हौसले पस्त हो गए और वे भागने पर मजबूर हो गए. हालांकि बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों का अगर सहयोग मिलता तो लुटेरों को पकड़ भी लिया जाता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details