बिहार

bihar

दाखिल खारिज में गड़बड़ी करनेवाले कर्मचारी पर होगी कार्रवाई -भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री

By

Published : Mar 21, 2021, 9:53 PM IST

हाजीपुर पहुंचे भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम सूरत राय ने कहा कि दाखिल खारिज में गड़बड़ी करनेवाले कर्मचारी पर बड़ी कार्रवाई होगी. भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग गड़बड़ी पर नकेल कसने को कड़ा कदम उठा रही है. एक अप्रैल से जमीन रजिस्ट्री के साथ ही दाखिल खारिज होगी.

भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम सूरत राय
भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम सूरत राय

वैशाली: भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम सूरत राय आज हाजीपुर पहुंचे. जहां उन्होंने जमीन के दाखिल खारिज को लेकर कहा, दाखिल खारिज में गड़बड़ी करने वाले कर्मचारी अब बच नहीं पाएंगे. दाखिल खारिज में गड़बड़ी पर नकेल कसने के लिए राजस्व विभाग कड़ा कदम उठाने जा रही है. दाखिल खारिज में गड़बड़ी करनेवाले CO, CI और राजस्व कर्मचारी पर बड़ी कार्रवाई होगी. एक अप्रैल से जमीन रजिस्ट्री करानेवाले का उसी समय दाखिल खारिज हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- अपने ही घर में बंद हो गई भारत रत्न से सम्मानित उस्ताद के शहनाई की धुन

आनाकानी करने और गड़बड़ी करनेवाले नपेंगे
CO, CI और राजस्व कर्मचारी जो जमीन के दाखिल खारिज करने में आनाकानी और गड़बड़ी करते थे, उनपर नकेल कसा जाएगा. कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए कड़ा एक्शन लिया जाएगा. सरकारी जमीन को गलत तरीके से किसी के नाम से जमाबंदी करने वाले और दाखिल खारिज करने वाले CO, CI और राजस्व कर्मचारी भी नपेंगे. इस तरह के कई मामले आए हैं. जिसपर जांच हो रही है.

देखें रिपोर्ट

सदन में दे चुक हैं लिखित जवाब
बहरहाल राम सूरत राय पर शराब वाले मामले में प्रतिपक्ष के नेता और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव द्वारा सड़क से सदन तक किए गए हमले को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, हम इसपर सदन में लिखित रूप से जवाब दे चुके हैं. अगर इसपर पहले तेजस्वी कुछ बोलेंगे तो हम भी जवाब देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details