बिहार

bihar

नवादा: मुखिया संघ ने पंचायती राज मंत्री से की झारखंड के तर्ज पर कार्यकाल बढ़ाने की मांग

By

Published : May 27, 2021, 9:54 PM IST

जिला मुखिया संघ ने पटना जाकर पंचायती राज मंत्री साम्राट चौधरी और एमएलसी नीरज कुमार से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें पंचायत राज प्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून को समाप्त होने के उपरांत झारखंड के तर्ज पर यथावत रखने की मांग की है.

Nawada
Nawada

नवादा: कोरोना को लेकर सरकार द्वारा पंचायती राज चुनाव नहीं कराये जाने के कारण मुखिया का कार्यकाल 15 जून को समाप्त हो रहा हैं. इसी को लेकर गुरुवार को हिसुआ के पूर्व विधायक अनिल सिंह के नेतृत्व में जिला मुखिया संघ ने पटना जाकर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और एमएलसी नीरज कुमार से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें पंचायत राज प्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून को समाप्त होने के उपरांत झारखंड के तर्ज पर यथावत रखने की मांग की है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना संकट: रामकृपाल यादव ने CM नीतीश को लिखा पत्र, बोले- 'पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल बढ़ाए सरकार'

जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष उदय यादव ने मंत्री सम्राट चौधरी से मुलाकात कर पंचायत राज कार्यकाल को बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि कार्यकाल यथावत रहने पंचायतों में विकास कार्य प्रभावित नही होगा. उन्होंने कहा कि बिहार में नवादा जिला ऐसा पहला जिला है जिसने इस प्रकार की मांग सरकार से की है.

इसपर मंत्री ने मुख्यमंत्री से बातकर इस पर आगे की कार्रवाई के लिए कहा. जिला मुखिया संघ ने मुख्यमंत्री को भी इसके लिए धन्यवाद दिया. मौके पर मुखिया श्रवण कुशवाहा, विनीत कुमार, संतोष सिंह समेत बड़ी संख्या में मुखिया उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details