बिहार

bihar

किशनगंज : नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 29, 2020, 9:57 AM IST

जिले से एक इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जिले में एक नाबालिग के साथ कई महीनों से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जा रहा था. वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

kishanganj
kishanganj

किशनगंज:जिले मेंनाबालिक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. हालांकि इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी कर लिया गया है. इस मामले में गुप्त सूचना के बाद मुख्यालय डीएसपी अजय कुमार झा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने पहाड़कट्टा थाना क्षेत्र के निवासी मुन्ना को गिरफ्तार किया है.


एसपी कर्यालय में पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म
नाबालिग पीड़िता एसपी के समक्ष न्याय की गुहार लगाने पहुंची थी. इस दौरान नाबालिग ने सीढ़ी के ऊपर ही बच्चे को जन्म दे दिया था. इस घटना के बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां जच्चा और बच्चा के पूर्ण स्वस्थ हो जाने के बाद शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. पीड़िता के लिखित शिकायत पर दो आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ पोक्सो एक्ट के तहत मामला संख्या 46/20 दर्ज किया गया.


कई महीनों तक करता रहा दुष्कर्म
महिला थाने में दिए गए आवेदन के अनुसार बीते दिसंबर माह में फर्राबारी निवासी मुन्ना पीड़िता को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और अपने हवस का शिकार बनाया. आरोपी मुन्ना ने दुष्कर्म की घटना का वीडियो बना लिया, जिससे वह पीड़िता को ब्लैकमेल कर सके. इसके साथ ही आरोपी लगातार पीड़िता को हवस का शिकार बानाता रहा. वहीं जब पीड़िता गर्भवती हुई तो मामला परिजनों के समक्ष आया, जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने आरोपी मुन्ना से शादी करने को कहा. शादि करने से आरोपी ने साफ मना कर दिया, जिसके बाद ग्रामीण स्तर पर 5 बार पंचायत भी की गयी, लेकिन निष्कर्ष कुछ नहीं निकला.


आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस
इस मामले में पुलिस पीड़िता की सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराने के बाद अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है. एसपी कुमार आशीष ने कहा कि केस दर्ज होने के 4 दिनों के भीतर दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है. दोनों के विरुद्ध स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि पंचायत कर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास करने वाले लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है. ऐसे लोगों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details