बिहार

bihar

सुपौल में आंधी तूफान और बारिश ने मचाई तबाही, वज्रपात से एक युवक की मौत, 6 जख्मी

By

Published : May 14, 2022, 10:05 AM IST

Updated : May 14, 2022, 11:05 AM IST

सुपौल में आंधी तूफान और बारिश ने मचाई तबाही

सुपौल में आंधी तूफान और बारिश (Thunderstorm In Supaul) ने काफी तबाही मचाई. बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. वहीं, कई लोग घायल हो गए. आंधी ने आम की फलों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है. पढ़ें पूरी खबर....

सुपौल: बिहार के सुपौल में अचानक आई आंधी बारिशने कई इलाकों में भीषण तबाही मचाई है. आंधी पानी की वजह से सुपौल-सहरसा मार्ग पर कई स्थानों पर पेड़ गिर गए. जिस कारण परिचालन पूरी तरीके से ठप हो गया. वहीं, मरौना प्रखंड क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत (Youth Died By Lightning In Supaul) हो गई. जबकि किशनपुर थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से कई लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ेंःनालंदा में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश... लोगों को मिली गर्मी से राहत

बसों की लग गईं लंबी कतारेंः पहली घटना कर्णपुर गांव की है, जहां आंधी तूफान के कारण सुपौल सहरसा मार्ग पर कई स्थानों पर पेड़ गिर गए. इस वजह इस मार्ग पर बसों की लंबी कतारें लग गईं. वहीं, आसपास की ग्रामीण महिलाएं और बच्चे पेड़ को काटकर घर ले जाने में लगे थे. जाम में फंसे राहगीरों ने भी ग्रामीणों को पेड़ काटने में मदद की. उधर विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे कई परिवारों को भी इस आंधी पानी ने काफी परेशानी में डाल दिया. आंधी ने आम के फलों को काफी नुकसान पहुंचाया है. वन विभाग के कई पेड़ इस तेज आंधी में धराशायी हो गए. जिले में बिजली आपूर्ति भी चरमरा गई है.

ये भी पढ़ें-Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में बारिश की संभावना

वज्रपात से युवक की मौतः वहीं, मरौना प्रखंड क्षेत्र में भी शुक्रवार की संध्या अचानक मौसम में बदलाव हो गया. यहां तेज आंधी और गरज के साथ बारिश हुई. इसी दौरान वज्रपात से सरोजाबेला वार्ड नंबर 2 में एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सरोजाबेला पंचायत के कुल्हड़िया वार्ड नंबर 2 निवासी कृष्ण नारायण साह के 22 वर्षीय पुत्र रौशन कुमार किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था. तभी अचानक बारिश होने लगी. तब वह एक आम के बगीचे में रुक गया. इसी क्रम में वह आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह जख्मी हो गया. लोगों ने आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आधा दर्जन लोग झुलसेःउधरकिशनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तुलापट्टी पंचायत में आंधी-तूफान और बारिश के दौरान अकाशीय बिजली गिरने से छह लोग घायल हो गए. स्थानीय लोगों के सहयोग सभी घायलों को एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. जहां उनका उपचार किया गया. जानकारी अनुसार तुलापट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 4 निवासी 35 वर्षीय दुलार महतो, उसकी पत्नी 32 वर्षीया रेणु देवी, 68 वर्षीय शिवण महतो, 25 वर्षीया रंजन देवी सहित अन्य तीन लोग पाट के खेत में घास काट रहे थे. अचानक तेज हवा के साथ बारिश होने लगी. सभी लोग खेत के कुछ दूरी पर स्थित छेदन महाराज मंदिर में भागकर आने लगे. तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई. जिसकी चपेट में आकर सभी लोग जख्मी हो गये. इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि इस घटना की उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है. सूचना प्राप्त होते ही जांच पड़ताल की जाएगी.
ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


Last Updated :May 14, 2022, 11:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details