बिहार

bihar

समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम ने सुपौल रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, व्यापार संघ ने सौंपा ज्ञापन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 6, 2023, 10:55 PM IST

सुपौल रेलवे स्टेशन पर निर्माणाधीन कार्यों निरीक्षण करने समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय तिवारी पहुंचे. निरीक्षण के दौरान सुपौल व्यापार संघ का एक प्रतिनिधिमंडल डीआरएम से मिला. उन्हें पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा. पढ़ें, विस्तार से.

समस्तीपुर रेल मंडल
समस्तीपुर रेल मंडल

सुपौल: समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय तिवारी सोमवार की देर शाम स्पेशल ट्रेन से सुपौल रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां उन्होंने निर्माणाधीन रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सुपौल व्यापार संघ का एक प्रतिनिधिमंडल डीआरएम से मिला. लोगों की परेशानी से अवगत कराते हुए उन्हें पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा.

व्यापार संघ ने आंदोलन की दी चेतावनी: व्यापार संघ के सदस्यों ने कहा कि पूर्व में दो ट्रेन सुपौल से चलाने की घोषणा की गयी थी. लेकिन तीन महीना बीत जाने के बाद भी ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं किया गया. इस पर डीआरएम ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है. जानकारी लेने के बाद कुछ कहा जायेगा. व्यापार संघ के सदस्यों ने कहा कि अगर हमारी मांगों पर आस्था के महापर्व छठ तक विचार नहीं किया गया तो आंदोलन किया जायेगा.

"आंदोलन आपका जन्मसिद्ध अधिकार है. इसके लिये हम रोक नहीं सकते. वैसे हमारे स्तर से जो भी कार्य होने वाला है, उसे पूरा किया जायेगा. आपकी मांग को लेकर रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जाएगा. प्रस्ताव को लेकर जो दिशा निर्देश दिया जायेगा उस दिशा में कार्य किया जाएगा."- विनय तिवारी, डीआरएम


स्टेशन परिसर के सौंदर्यीकरण का काम: डीआरएम ने कहा कि 23 करोड़ रुपये की लागत से स्टेशन परिसर में नये भवन और सौंदर्यीकरण का कार्य किया जायेगा. उन्होंने कहा कि व्यापार संघ द्वारा दिये गये ज्ञापन पर साकारात्मक पहल की जायेगी. जल्द ही इसका निष्पादन किया जायेगा. मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष अमर कुमार चौधरी, पवन कुमार अग्रवाल, गोविंद प्रसाद अग्रवाल, सुशील चौधरी, संतोष प्रधान, जगन्नाथ चौधरी, अक्षय कुमार मिश्रा, राम कुमार चौधरी, संतोष अग्रवाल, दिनेश सिंह आदि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ेंः Supaul News : निर्मली रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा, निर्माण के दौरान मिट्टी में दबे दो लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details