बिहार

bihar

सुपौल में शराबबंदी कानून के उल्लंघन में 93 लोग गिरफ्तार, उत्पाद विभाग की कार्रवाई

By

Published : Sep 4, 2022, 11:05 PM IST

उत्पाद विभाग
उत्पाद विभाग ()

सुपौल में शराबबंदी कानून के उल्लंधन के आरोप में 93 लोग गिरफ्तार हुए हैं. विशेष अभियान चलाकर सभी को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

सुपौल:बिहार के सुपौल जिले में उत्पाद विभाग की ओर से विशेष छापेमारी के दौरान बीते 24 घंटे के भीतर 93 लोगों को शराबबंदी कानून के उल्लंधन (Violating Of Liquor Ban Law) के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इनमें 7 पर शराब कारोबारी और 86 लोग शराब पीने और बेचने का आरोप है. सुपौल उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार सुमन ने बताया कि सहरसा और मधेपुरा की टीम का भी सहयोग लिया गया था.

पढ़ें-दूसरी पत्नी पिलाती थी शराब, पहली पत्नी की शिकायत पर शराबी पति गिरफ्तार

"शराबबंदी नीति को पूरी तरीके से सफल बनाने के लिए उत्पाद विभाग सुपौल लगातार अभियान चला रही है. विभाग की ओर से 1 से 3 अगस्त से 03 सितंबर तक 41 अवैध शराब के धंधेबाजों सहित कुल 303 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं 1127 लीटर देसी शराब, 4961 लीटर विदेशी शराब जब्त किया गया."-लाला अजय कुमार सुमन, उत्पाद अधीक्षक सुपौल

नेपाल से शराब पीकर आनवालों पर की गई कार्रवाईःउत्पाद अधीक्षक ने बताया कि इस महाअभियान में वीरपुर चेकपोस्ट पर खासा ध्यान देते हुए वैसे लोगों को पकड़ा गया, जो सरकार की आंख में धूल झोंक कर सीमावर्ती देश नेपाल में जाकर मद्यनिषेध नीति का उल्लंघन करते हैं. और जबरन वापस जिले में घुसने की कोशिश करते हैं. वैसे आदतन शराबियों को दबोचने के लिए मद्य निषेध विभाग मधेपुरा के सहयोग से वीरपुर चेकपोस्ट पर तैनात उत्पाद विभाग की टीम ने एक ऑटो पर लदे 28 बोतल नेपाली शराब के साथ एक कारोबारी सहित कुल 40 लोगों को गिरफ्तार (Several People Arrested In Supaul) किया. सबों को एक बस में भरकर वापस उत्पाद हाजत सुपौल भेजा गया.

सुपौल शहर में चला विशेष अभियानः वहीं दूसरी ओर सीमावर्ती क्षेत्र के कुनौली बॉर्डर और निर्मली में मुस्तैद दूसरी टीम ने वहां कुल 14 शराब पीने वालों को गिरफ्तार किया. इसी क्रम में सुपौल शहर को पूर्णतया शराब मुक्त बनाने के प्रयास में उत्पाद विभाग सुपौल तथा सहरसा की टीम ने शनिवार की रात पूरे शहर में छापेमारी की और 6 शराब कारोबारियों सहित शराब पीने तथा बेचने वाले कुल 39 लोगों को विभिन्न जगह से गिरफ्तार किया.

पढ़ें-किचन में बने तहखाने से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद, एक महिला समेत दो गिरफ्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details