बिहार

bihar

सुपौल सदर अस्पताल में 15 दिसंबर से दो पालियों में शुरू होगी ओपीडी सेवा

By

Published : Dec 14, 2022, 9:59 PM IST

सुपौल सदर अस्पताल (Supaul Sadar Hospital) में 15 दिसंबर से दो पालियों में ओपीडी सेवा शुरू होगी. चिकित्सकों का रोस्टर तैयार किया जा रहा. मरीजों को तीन दिन के बजाय अब पांच दिनों तक दवा मिलेगी. मरीजों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. इसके लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर

सुपौल सदर अस्पताल
सुपौल सदर अस्पताल

सुपौल :सुपौल सदर अस्पताल में मरीजों को तीन दिन के बजाय अब पांच दिनों तक दवा मिलेगी. अस्पताल में 15 दिसंबर से दो पालियों में ओपीडी सेवा (OPD service will start in two shifts) शुरू होगी. मिशन 60 के तहत सरकारी स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ किया जा रहा है. इसके लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किया जा रहा है. सिविल सर्जन डॉ मिहिर कुमार वर्मा ने बताया कि ब्लड प्रेशर एवं सुगर के मरीज को अब एक माह का दवा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें : कोटा में सुपौल के छात्र अंकुश आनन्द की संदिग्ध मौत, घर में पसरा है मातम

दो पाली में शुरू होगी ओपीडी सेवा :सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के नये निर्देश के आलोक में गुरुवार से दो पाली में ओपीडी सेवा प्रारंभ होगी. प्रथम पाली सुबह 09 बजे से 02 बजे अपराह्न एवं द्वितीय पाली अपराह्न 03 बजे से संध्या 05 बजे संध्या तक ओपीडी सेवा रहेगी. द्वितीय पाली 03 बजे अपराह्न से 05 बजे संध्या तक फरवरी माह तक चलेगी. गर्मी के दिन में दूसरी पाली की ओपीडी सेवा संध्या 04 बजे से संध्या 06 बजे तक चलेगी. इसके लिए चिकित्सकों का रोस्टर तैयार किया जा रहा है. इसके लिए सुबह 08 बजे से लेकर 1:30 बजे अपराह्न तक निबंधन का कार्य होगा.

मरीजों को मिलेगी पांच दिनों तक दवा:सिविल सर्जन डॉ मिहिर कुमार वर्मा ने बताया कि पूर्व में मरीजों को तीन दिन का दवा मुहैया कराया जाता था. अब मरीज को पांच दिन का दवा दिया जायेगा. ब्लड प्रेशर एवं सुगर के मरीज को अब एक माह का दवा दी जाएगी. गर्भवती महिलाओं को आयरन एवं कैल्सियम का फूल कोर्स दिया जायेगा. ओपीडी स्थल पूर्व के स्थल पर ही संचालित किया जायेगा. जहां एक साथ सभी रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक डयूटी पर तैनात होंगे.

"सदर अस्पतील में अब मरीजों को पांच दिन दवा दिया जायेगा. ब्लड प्रेशर एवं सुगर के मरीज को अब एक माह की दवा दी जाएगी. गर्भवती महिलाओं को आयरन एवं कैल्सियम का फूल कोर्स दिया जायेगा."-डॉ मिहिर कुमार वर्मा, सिविल सर्जन

ABOUT THE AUTHOR

...view details