बिहार

bihar

'कोसी व मिथिलांचल को दो माह में मिलेगी बड़ी सौगात'- बोले, पूर्व मध्य रेलवे के जीएम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 4, 2023, 10:16 PM IST

दो माह के अंदर ही कोसी और मिथिलांचल को बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है. पूर्व मध्य रेलवे के रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने सोमवार को यह बात कही. वे स्पेशल ट्रेन से सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड का जायजा लेने पहुंचे थे. पढ़िये, विस्तार से.

पूर्व मध्य रेलवे के जीएम
पूर्व मध्य रेलवे के जीएम

सुपौल: पूर्व मध्य रेलवे के रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने सोमवार को स्पेशल ट्रेन से सहरसा-फारबिसगंज रेलखंड का जायजा लिया. इस क्रम में वह जिले के प्रतापगंज, सरायगढ़ एवं सुपौल रेलवे स्टेशन पर रूक कर विभिन्न प्रकार की जानकारी हासिल की. साथ चल रहे अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिये. उन्होंने कहा कि सात दिनों के अंदर सुपौल से पटना के लिए ट्रेन का परिचालन किया जायेगा.

महाप्रबंधक का किया स्वागत: सुपौल स्टेशन पर व्यापार संघ के सदस्यों ने महाप्रबंधक का माला, शॉल व पाग पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद महाप्रबंधक सीधे स्टेशन परिसर में लगाये गये नये स्टेशन भवन के नक्शा का निरीक्षण किया. उन्होंने सर्कुलेटिंग एरिया में बेहतर ढंग से कार्य कराने की बात कही. लगभग 15 मिनट तक स्टेशन पर रहे. महाप्रबंधक ने व्यापार संघ के सदस्यों की मांग पर एक से डेढ़ महीने के अंदर कनेक्टिविटी ट्रेन चलाने की भी बात कही.

6 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपाः मौके पर व्यापार संघ के एक शिष्टमंडल ने 06 सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपा. जिसमें सुपौल से लंबी दूरी की ट्रेन परिचालन सहित अन्य मांग शामिल है. इससे पूर्व वह सरायगढ़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने कहा कि कहा कि रेलवे का कार्य तीव्र गति से हो रहा है. दो माह के अंदर ही कोसी और मिथिलांचल को बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है.

ये रहे मौजूद: जीएम ने सरायगढ़ रेलवे स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों को 15 दिनों के अंदर शौचालय, पेयजल दुरुस्त करने का निर्देश दिया. साथ ही रेलवे जंक्शन पर भी पेयजल की व्यवस्था करने की बात कही. निरीक्षण के क्रम में उनके साथ डीआरएम विनय श्रीवास्तव, सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार, सीनियर डीओएम डॉ निलेश कुमार, डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद, डीईएन संजय कुमार, किशोर कुमार गुप्ता, स्टेशन अधीक्षक रामबाबू सहित अन्य रेलवे विभाग के अधिकारी और कर्मी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः 15 सालों के बाद भी रेल सेवा चालू नहीं होने से लोग नाराज, जन आक्रोश रैली का किया आयोजन

इसे भी पढ़ेंः पूर्णिया: ट्रेनों के ठहराव को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, घंटों बाधित रही रेल सेवा

ABOUT THE AUTHOR

...view details